नित्यानंद ने शॉटफुट में जीता गोल्ड:रोहतास के गोपाल नारायण सिंह यूनिवर्सिटी में आयोजन, विश्व एथलेटिक्स दिवस पर जुटे खिलाड़ी

रोहतास19 दिन पहले

रोहतास जिले के जमुहार स्थित गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के तत्वाधान में अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स दिवस पर जैवलिन थ्रो और हाथ गोला फेंकने की प्रतियोगिता आयोजित की गई। जैबलिन थ्रो प्रतियोगिता में एनसीसी कैडेट नित्यानंद प्रथम स्थान पर तथा कैडेट आदर्श कुमार द्वितीय स्थान पर रहे।

इसके साथ ही हाथ गोला थ्रो में एनसीसी कैडेट छात्रा प्रिया कुमारी प्रथम स्थान प्राप्त की तथा सोनी कुमारी द्वितीय स्थान प्राप्त की। प्रतियोगतिा का आयोजन 42 वीें बटालियन एनसीसी की तरफ से किया गया था। प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के सभी संकायों के छा़-छात्राओं ने हिस्सा लिया, परंतु दबदबा एनसीसी कैडेटों का रहा।

मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ एम एल वर्मा ने इस तरह के आयोजन को अनवरत आयोजित करते रहने को लेकर एनसीसी विभाग को बहुत.बहुत शुभकामनाएं और बधाइयां दी। इस दौरान विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ राधेश्याम जायसवाल मौके पर उपस्थित होकर कैडेट्स को खेल.कूद से होने वाले फायदे और उससे होने वाले तमाम शैक्षणिक उपलब्धियों को बताया।

साथ ही एनसीसी के स्थानीय इंचार्ज डॉ मयंक कुमार राय ने खेल-कूद से स्वस्थ व समृद्ध भारत का कैसे निर्माण हो सकता है पर विशेष बल दिया। ट्रेनिंग स्टाफ़ अरूण कुमार ने बच्चों को अनवरत खेल-कूद से जुड़े रहने का संदेश दिया।