गिरफ्तारी:पुलिस ने ट्रक चालक से लूट की घटना के 1 घंटे के अंदर ही 2 अपराधियों को किया गिरफ्तार

सासाराम2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेस वार्ता कर लूट कांड की जानकारी देते एसपी आशीष भारती। - Dainik Bhaskar
प्रेस वार्ता कर लूट कांड की जानकारी देते एसपी आशीष भारती।
  • अपराधियों ने बनारस से बालू खाली कर आने के दौरान सासाराम टोल प्लाजा के पास दिया था अंजाम

जिला के दरिगांव थाना क्षेत्र में 23 जून की रात बनारस से बालू लदा ट्रक खाली कर लौट रहे ट्रक मालिक को लूटने के महज एक घंटे के अंदर पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सासाराम टोल प्लाजा से कुछ दूर आगे बढ़ते ही दो बाइक सवार अपराधियों ने ट्रक का पीछा करते हुए बेलाढी नहर के पास हथियार का भय दिखाते ट्रक को रोक कर ₹52000 लूट लिया था। पुलिस अधीक्षक आशीष भारतीय ने बताया कि ट्रक मालिक द्वारा पुलिस को तुरंत सूचना दी गई जिसके बाद छापेमारी कर लूट कांड में शामिल अपराध कर्मी एवं जिले के इंद्रपुरी थाना अंतर्गत चकन्हा गांव निवासी राज कुमार सिंह के पुत्र कृष्णा कुमार को ताराचंडी के पास गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही घटना के लिए इस्तेमाल किए गए एक बाइक को भी बरामद कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराध कर्मी के द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ घटना को अंजाम देने को बताया गया और उसकी निशानदेही पर डेहरी में भी छापेमारी की गई। मामले के दूसरे अपराधी डेहरी नगर थाना क्षेत्र के तार बंगला मोहल्ले से रमेश शर्मा के पुत्र सोनू शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से भी एक बाइक बरामद की गई जिसका उपयोग घटना को अंजाम देने के लिए किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि कांड में शामिल अन्य अपराध कर्मियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार दोनों अपराधियों के अपराधिक इतिहास का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लूट की घटना के 1 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है।

वहीं दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले 11 अप्रैल की रात चेनारी थाना क्षेत्र में अमरजीत कुमार यादव अपने अपाचे बाइक से पचगावां जा रहे थे की पिया कलां टिकारी रास्ते में कुछ बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर उनकी बाइक और मोबाइल लूट लिया था। इस मामले में चेनारी में थाना कांड संख्या 99/022 दिनांक 12 अप्रैल को दर्ज किया गया था। बताया कि अनुसंधान के क्रम में विशेष टीम को पता चला कि लूट कांड में शामिल अपराधी करगहर थाना क्षेत्र में छुपे हुआ है। पुलिस अधिकारियों को तत्काल छापेमारी का निर्देश दिया गया। जिसके उपरांत चेनारी पुलिस ने करगहर थाना क्षेत्र के करगहर निवासी छोटू कुमार उर्फ अक्षय कुमार को गिरफ्तार किया है। इस कांड में शामिल एक अपराधी राहुल कुमार को कैमूर से गिरफ्तार कर लूटी गई अपाचे बाइक बरामद किया गया था।

खबरें और भी हैं...