घर से भटकी बच्ची को पुलिस ने ढूंढ निकाला:नाम-पता पूछने पर बच्ची कुछ नहीं बोली, लोगों की मदद से हुई पहचान; परिजनों को सुपुर्द किया

सासाराम (रोहतास)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतास के बड़हरी ओपी अंतर्गत सोमवार को पुलिस गश्ती के दौरान थाना क्षेत्र के अकोढी गांव के पास अपने घर से भटकी हुई एक नाबालिग बच्ची रोहतास पुलिस को मिली। पुलिस के प्रयास से बच्ची को सोमवार देर रात उसके परिजनों का पता लगाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया गया। बताते हैं कि पुलिस गश्त वाहन से भटकी हुई बच्ची को बड़हरी थाना पर सुरक्षार्थ लाया गया था।

बच्ची से नाम-पता पूछने पर कुछ नहीं बताया जा रहा था। पुलिस को ऐसा प्रतीत हो रहा था कि बच्ची घर से भटक गई है। इसकी जानकारी होने पर एसपी आशीष भारती द्वारा भटकी बच्ची के परिजनों का शीघ्र पता लगाकर थानाध्यक्ष, बड़हरी ओपी को सकुशल सुपुर्द करने हेतु निर्देशित किया गया।

बघैला थाना क्षेत्र की थी बच्ची

थानाध्यक्ष, बड़हरी ओपी द्वारा अपने थाना क्षेत्र एवं आस-पास के थाना क्षेत्रों में उसके परिजनों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा था। बच्ची पुलिस को देख कर थोड़ा सहमी हुई लग रही थी, जिसको देखते हुए पुलिस के द्वारा बच्ची को चॉकलेट, बिस्कुट एवं खाना खिलाया गया। इसके बाद बच्ची का भय कम हुआ, तब फिर से नाम-पता पूछने पर वो अपना घर बघैला थाना क्षेत्र में होने की बात बताई। इसके बाद थानाध्यक्ष बड़हरी ओपी द्वारा जब बघैला थाना से संपर्क किया गया तो पता चला कि भटकी हुई बच्ची बघैला थाना क्षेत्र के भोपोखर गांव की रहने वाली है। बड़हरी ओपी पर उनके परिजनों को बुलाकर भटकी हुई नाबालिक बच्ची को सकुशल सुपुर्द किया गया। परिजनों द्वारा बताया गया कि बच्ची थोड़ी मंद बुद्धि की है, इसीलिए भटक गई थी। बच्ची मिलने के बाद परिजनों द्वारा रोहतास पुलिस का आभार जताया है।