रोहतास पुलिस ने निकाली साइकिल रैली:नशा मुक्ति का दिया संदेश, SP के नेतृत्व में 8 KM तय की दूरी

सासाराम (रोहतास)7 महीने पहले

अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर रविवार सुबह रोहतास पुलिस द्वारा साइकिल रैली निकाली गई। एसपी आशीष भारती के नेतृत्व में 50 से अधिक पुलिस कर्मियों ने 8 किमी की दूरी आधे घंट में तय किया। नशा मुक्ति का संदेश दिया और नशा मुक्ति अभियान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। रैली सुबह 630 में पुलिस केंद्र, डेहरी से रवाना हुई, और इंद्रपुरी बराज पहुंच फिर वापस पुलिस केंद्र पहुंच संपन्न हुई। रैली में साइकिल पर नशा मुक्ति के नारों की तख्ती लगाए हुए थे।

गृह कलह और मारपीटाई अब तो नशा छोड़ो भाई, जो होगा नशे का आदी, उसके जीवन की होगी बर्बादी का नारा स्लोगन के साथ दूरी तय की गई। एसपी ने मौके पर कहा कि 26 जून को हर साल अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस मनाया जाता है। इसका उद्देश्य शराब, ड्रग्स की लत और इसके दुष्प्रभावों से होने वाली मौतों से लोगों को बचाना है। रोहतास पुलिस द्वारा ऑपरेशन विमुक्ति अभियान चलाया जा रहा है, इसी के तहत आज रैली निकाली गई है।

संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय मादक द्रव्य निषेध दिवस के लिए साल 2022 की थीम, स्वास्थ्य और मानवीय संकटों में मादक द्रव्य चुनौतियों का समाधानश् रखा गया है। कहा कि नशा से व्यक्ति, परिवार, समाज, देश सभी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, रोहतास पुलिस नशा मुक्ति अभियान के प्रति प्रतिबद्ध है।

खबरें और भी हैं...