रोहतास में तीन गृहरक्षक हटाए गए:जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र के समादेष्टा से कर्तव्यहीनता को लेकर शो-कॉज

सासाराम (रोहतास)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
योजनाओं की समीक्षा करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
योजनाओं की समीक्षा करते अधिकारी।

रोहतास डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने गुरुवार को मुख्यालय स्थित जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कर्मियों की उपस्थिति पंजी की जाँच, कार्यालय की साफ.सफाई एवं कार्यालय का इन्फ्रास्ट्रक्चर की जॉच की गयी। निरीक्षण के दौरान दो गृह रक्षक अनुपस्थित पाए गए, और एक शारीरिक रूप से फिट नहीं पाया गया। डीएम ने इन्हें तत्काल निबंधन एवं परामर्श केद्र से हटाने का निद्रेश दिया।

डीपीआरओ ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान पाँच गृह रक्षकों में से दो गृह रक्षक बलिराम सिंह एवं शीला देवी अनुपस्थित पाए गए। इन दोनों पर कार्य में लापरवाही एवं अनुशासनहीनता के कारण उन्हें जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र, रोहतास से हटाने का निर्देश दिया गया। जबकि एक अन्य गृह रक्षक बिरेन्द्र राय को शारिरिक रूप से योग्य नही रहने के कारण उन्हें जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र, रोहतास से हटाने का निर्देश दिया गया। साथ ही उक्त गृह रक्षकों का समय.समय पर शारीरिक दक्षता एवं कार्य कुशलता की जॉंच-समीक्षा सही ढंग से नहीं करने के संबंध में जिला समादेष्टा, गृह रक्षक, रोहतास, डिहरी ऑन सोन से कारण पृच्छा की गयी।

योजनाओं की हुई समीक्षा

जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की गयी एवं समिक्षोपरान्त रैंकिंग मे सुधार करने का निर्देश दिया गया। साथ ही सभी आवेदकों के साथ कुशल एवं सौम्य व्यवहार के साथ पेश आने का निर्देश दिया गया। सभी सहायक प्रबंधक को योजना में प्रगति लाने हेतु तथा माह-जून में जिले में अवस्थित महाविद्यालयों मे कॉउसिंलिंग एवं प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...