रोहतास में अनियंत्रित होकर बस पलटी:छात्र की गई जान, करीब 12 लोग हुए घायल; लोगों ने मुआवजे के लिए किया हंगामा

रोहतास2 महीने पहले

रोहतास जिले के धर्मपुरा ओपी अंतर्गत धर्मपुरा गांव में गुरुवार को अनियंत्रित बस पलटने से एक की छात्र की मौत हो गई । वही एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल लोगों परिजन इलाज के लिए दिनारा और सासाराम ले गए है । घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया तथा मृतक के परिजनों के मुआवजे की मांग करने लगे ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरांव-दिनारा पथ पर सासाराम से दिनारा जा रही बस धर्मपुरा के पास अनियंत्रित होकर के सड़क के बगल कं चाट में पलट गई। जिनमें बस में आरंग गांव जा रहे संजय लाल का 17 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार की बस के नीचे दब जाने से मौत हो गई। बस पलटते ही कोहराम मच गया, जुटे ग्रामीणों ने घायलों को निकाला। लेकिन दबे छात्र को निकालने के लिए जेसीबी बस को हटाया गया, लेकिन तबतक छात्र ने दम तोड़ दिया था। मुखिया प्रतिनिधि महावीर शाह द्वारा जेसीबी मंगा कर के बस को उठा करके उसमें से शव को निकाल गया।

परीक्षा देकर लौट रहा था मृतक

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची मृतक रोहित कुमार की माता रमुना देवी शव के साथ लिपट कर रोने लगी । हृदय विदारक घटना के बाद लोगों में चालक के प्रति आक्रोश भी दिखा। मृतक रोहित कुमार 11वीं की केमिस्ट्री के परीक्षा देकर के बस से सासाराम से आरंग लौट रहा था, इस क्रम में धर्मपुरा के पास या घटना घट गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर के सड़क जाम कर दिया।

ड्राइवर सासाराम से ही गाड़ी लापरवाही से चला रहा था। बस खचाखच भरी हुई थी। इसकी सूचना मिलने पर धरमपुरा ओपी अध्यक्ष ददन राम घटनास्थल पहुंचे। ग्रामीणों को ददन राम समझा बुझा कर सड़क जाम हटाया थानाध्यक्ष ने बताया कि अरग गांव के संजय लाल का पुत्र रोहित कुमार की मौत बस में दबकर के हो गई है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।