रोहतास में गुरुजी ने बच्चों से उठवाया MDM का गोइठा:अधिकारी बोले- बच्चे सहयोग कर रहे होंगे; LPG मिलने पर भी उठे सवाल

सासाराम2 महीने पहले
गोइठा उठाते स्कूल के बच्चे। - Dainik Bhaskar
गोइठा उठाते स्कूल के बच्चे।

रोहतास जिले के शिवसागर प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय पखनारी में छोटे-छोटे बच्चों से एमडीएम का गोइठा उठवाया गया। छोटे-छोटे बच्चे विद्यालय परिसर में लाए गए गोइठा को बोरा में उठाकर ले जा रहे हैं। कुछ छोटे बच्चे गोइठा उठाने में गिर भी जा रहे है। इन सबका वीडियो एक ग्रामीण द्वारा बनाकर सोशल मीडिया पर डाला गया है। वीडियो गुरुवार का ही बताया जा रहा है।

बताते हैं कि विद्यालस में आधा दर्जन शिक्षक हैं, रसोइया है, परंतु गोइठा छोटे-छोटे बच्चों से उठवाया गया। अब इस संबंध में बात करने से विद्यालय के शिक्षक बच रहे हैं। इस संबंध में जब दैनिक भास्कर ने शिवसागर के प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद कमालुद्दीन से बात की तो उन्होंने कहा कि एमडीएम का गोइठा होगा, बच्चे उसे हटाने में शिक्षकों का सहयोग कर रहे होंगे, इसमें कोई असमान्य बात नहीं है। बीईओ यह कह कर अपना पल्ला झाड़ ले रहे हैं, लेकिन वीडियो में कोई शिक्षक या रसोईया बच्चों के साथ नहीे दिख रहा है।

एलपीजी पर नहीं गोइठा पर बन रहा एमडीएम

बच्चों से गोइठा उठवाने के अलावा सवाल यह भी है कि जिले में एमडीएम अभी भी एलपीजी गैस नहीं बल्कि गोइठा पर बन रहा है। इस संबंध में पूछने पर बीइओ कहते हैं कि एलपीजी के साथ वैकल्पिक इंधन रखा जाता है, इसीलिए गोइठा मंगाया गया होगा।