रोहतास में बालू के खिलाफ छापेमारी अभियान:औरंगाबाद से बालू लोडकर आ रहे थे, एक दर्जन ट्रैक्टर जब्त

सासाराम (रोहतास)2 महीने पहले

सासाराम में अवैध बालू खनन, ओवरलोडिंग, परिवाहन के खिलाफ चल रहे अभियान में रोहतास प्रशासन-पुलिस द्वारा मंगलवार अहले सुबह सोन नदी के जवाहर सेतु पर छापेमारी की गई। छापेमारी में एक दर्जन से अधिक बालू लदे ट्रैक्टर जब्त किए गए। ये सभी ट्रैक्टर औरंगाबाद जिले से रोहतास जिले में प्रवेश कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि सोन ब्रिज के रोहतास-औरंगाबाद जिले को बांटता है। औरंगाबाद के बारून बालू घाट से रोहतास में बालू लाया जा रहा था। छापेमारी का नेतृत्व डेहरी एसडीएम चंद्रिमा अत्री कर रही थी, टीम में डेहरी सीओ अनामिका कुमारी एवं डेहरी नगर थाने की पुलिस शामिल थी।

एसडीएम ने बताया कि अवैध बालू खनन, परिवहन एवं ओवरलोडिंग के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में जानकारी मिली कि औरंगाबाद के बालू घाटों से भी अवैध बालू लाया जा रहा है। इसे देखते हुए अहले सुबह छापेमारी की गई। जिसमें एक दर्जन ट्रैक्टर जब्त किए गए है। सगकी जांच करी जा रही है। कहा कि आगे भी कार्रवाई जारी रहेगा। औरंगाबाद से रोहतास में लाए जा रहे बालू पर भी नजर रखी जा रही है। एसपी आशीष भारती ने भी छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया कि कई थानाक्षेत्रों में अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...