BOI के मैनेजर के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट:सासाराम व्यवहार न्यायालय ने वारंट जारी किया, कोर्ट के आदेश की अवहेलना का मामला

रोहतास2 महीने पहले

सासाराम व्यवहार न्यायालय ने गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट के आदेश की अवहेलना से जुड़े एक मामले में सुनवाई करते हुए एडीजे सोलह सुनील कुमार की अदालत ने बैंक ऑफ इंडिया, शाखा सासाराम के मैनेजर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

उक्त आदेश इजराय वाद संख्या 1ध्2018 में जारी किया गया है। यह मामला दुर्घटना दावा वाद संख्या.35ध्2000 से जुङा है। जिसमें कोर्ट ने इससे संबंधित इजराय वाद में नेशनल इंश्योरेंस कंपनी के बैंक खाता पर रोक लगाने का आदेश दिया था। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी का बैंक खाता बैंक ऑफ इंडिया में है, के लेन-देन पर रोक लगाने का आदेश पूर्व में जारी किया था। इस आदेश का तामिला रिपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंधक द्वारा आजतक कोर्ट में दाखिल नहीं किया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने प्रबंधक के गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 नवंबर को

बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के पत्र के आलोक में एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार रोहतास अरुण कुमार श्रीवास्तव के निर्देशानुसार जिले में आगामी 12 नवम्बर राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव छेदी राम ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर प्राधिकार में तैयारी अभी से ही शुरू की जा चुकी है।

आने वाले दिनों में छुट्टियों का प्रभाव लोक अदालत में वादों के निष्पादन पर नहीं पड़े। जिन व्यक्तियों को अपने सुलहनीय वाद का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में करवाना चाहते हैं तो किसी भी कार्य दिवस में जिला विधिक सेवा प्राधिकार में उपस्थित होकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।