रोहतास के गुप्ताधाम में कांवड़ियों के फंसने का VIDEO:सुगवा नदी में अचानक पानी बढ़ा, रस्सी और पिलर पकड़कर लोगों ने बचाई जान

सासाराम (रोहतास)6 महीने पहले

रोहतास के गुप्ताधाम के सुगवा नदी में अचानक पानी बढ़ने पर सैकड़ों कांवड़ियों के फंसने का वीडियो सामने आया है। वीडियो पिछले सप्ताह का बताया जा रहा है। नदी के पनीयारी घाट से आगे गुप्ताधाम से कुछ किलोमीटर पहले कांवड़िया फंसे नजर आ रहे हैं। नदी की धारा उफान पर है और किनारे सैकड़ों कांवड़िया नजर आ रहे हैं।

कुछ नदी के दूसरे किनारे पर फंसे नजर आ रहे हैं। वे एक रस्सी को पकड़ नदी की धार से जूझ रहे हैं। जबकि दो कांवड़िया नदी के बीच में स्थित एक पेड़ पर बैठे नजर आ रहे हैं। सुगवा नदी पर बने चचरी पुल पर भी लोग बैठे हैं। चचरी पुल कहीं तेज धार से टूट ना जाए, इससे बचने के लिए कई लोग लकड़ी के बने पिलरों को थामे नजर आ रहे हैं।

वीडियो पिछले सप्ताह के बुधवार का है जब तेज बारिश के बाद पानी बढ़ा था।
वीडियो पिछले सप्ताह के बुधवार का है जब तेज बारिश के बाद पानी बढ़ा था।

स्थानीय शिक्षक जीत नारायण सिंह बताते हैं कि सुगवा नदी दुर्गावती की सहायक नदी है। यह दूर कैमूर पहाड़ी के रेहल क्षेत्र से निकलती है, अचानक बारिश होने पर यह पहाड़ी नदी रौद्र रूप में होती है। यह वीडियो पिछले सप्ताह सोमवार का है। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी।

सावन में दूसरी बार पहाड़ी नदी में बढ़ा पानी

गुप्ताधाम में इस सावन में यह दूसरी बार है, जब पहाड़ी नदी में अचानक पानी बढ़ने से कांवरिया फंस गए। इसके पूर्व गत 20 जुलाई 2022 को सीता कुंड में अचानक पानी बढ़ने से एक कार समेत कई दुकानें भी डूब गई थी। साथ ही पानी की तेज धार में एक बाइक भी बह गई थी।

खबरें और भी हैं...