तैयारी:17 केंद्रों पर10 हजार परीक्षार्थी देंगे बीपीएससी परीक्षा

सहरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीपीएससी की परीक्षा को लेकर ब्रीफिंग करते डीएम व एसपी। - Dainik Bhaskar
बीपीएससी की परीक्षा को लेकर ब्रीफिंग करते डीएम व एसपी।
  • परीक्षा के सफल संचालन को लेकर डीएम व एसपी ने प्रतिनियुक्त अधिकारियों को किया ब्रीफ
  • परीक्षा दिन के 12 बजे से 2 बजे तक चलेगी, अभ्यर्थियों को केंद्र के अंदर एक घंटे पहले प्रवेश मिलेगा

बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आज जिले के 17 परीक्षा केंद्रों पर 67वीं (प्ररंभिक) परीक्षा का आयोजन होगा। जिला स्थित बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर कुल 10 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दिन के 12 बजे से 2 बजे तक होगा। शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर डीएम आनंद शर्मा और एसपी लिपि सिंह ने शनिवार को विकास भवन के सभागार में केंद्राधीक्षकों, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों काे संयुक्त रूप से ब्रीफ किया।

इन 17 केद्रों पर छात्र देंगे परीक्षा
परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला स्कूल, राजकीय कन्या उच्च विद्यालय, अनुग्रह नारायण सिंह उच्च विद्यालय, रमेश झा महिला कॉलेज, मनोहर उच्च विद्यालय सहरसा, एम एल टी कॉलेज, आर एम एम लॉ कॉलेज, आर एम कॉलेज, सर्वनारायण सिंह राम कुमार सिंह कॉलेज, रूपवती कन्या उच्च विद्यालय सहरसा, प्रेमलता अमरेंद्र मिश्र महाविद्यालय, बनवारी शंकर महाविद्यालय, इवनिंग काॅलेज, बुद्धा पब्लिक स्कूल, एकलव्या सेंट्रल स्कूल सुलिंदाबाद, मनोहर उच्च विद्यालय बैजनाथपुर और संत जेवियर्स स्कूल सहरसा में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सर्वाधिक एक हजार परीक्षार्थी आरएम कॉलेज में परीक्षा देंगे।

प्रश्न-पुस्तिका चार श्रृंखलाओं में रहेगी : आयोजित परीक्षा में प्रश्न-पुस्तिका चार श्रृंखलाओं में यानी ए,बी,सी और डी में होगा। इसका विवरण प्रत्येक परीक्षा कक्ष में एक ओर से पहले परीक्षार्थी को ए , उसके पीछे के परीक्षार्थी को बी, उसके पीछे के परीक्षार्थी को सी और उसके पीछे के परीक्षार्थी को डी श्रृंखला की प्रश्न पुस्तिकाएं वितरित की जाएगी। यह क्रमानुसार एक पंक्ति की समाप्ति तक चलेगा।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर रहेगा प्रतिबंध
किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में मोबाइल, ब्लूटूथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, व्हाइटनर, इरेजर तथा ब्लेड ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षार्थी के पास उक्त सामग्री पाए जाने पर उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के 200 गज के दायरे में रहने, घूमने तथा भीड़ इकट्‌ठा करने की अनुमति नहीं होगी। 11.45 बजे प्रश्न पुस्तिका का वितरण प्रारंभ कर दिया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार द्वारा प्रवेश पत्र खो जाने की सूचना दी गई है। प्रवेश पत्र प्रस्तुत नहीं किया गया है लेकिन उम्मीदवार का नाम उपस्थिति सूची में सम्मिलित है तो उससे इस आशय का एक लिखित आवेदन लेकर उसे परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी। उक्त आवेदन को अनुमति हेतु आयोग को भेज दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...