कामचोर डॉक्टर:कार्य से अनुपस्थित डॉक्टर के वेतन भुगतान पर लगाई गई रोक

नयानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उदाकिशुनगंज प्रखण्ड अन्तर्गत खाड़ा एपीएचसी में ड्यूटी से लगातार दो माह तक अनुपस्थित डाॅक्टर के मामले में अन्तिम निर्णय होने तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है। चिकित्सा प्रभारी डाॅ. इन्द्रभूषण कुमार ने कहा कि एपीएचसी में सभी स्वास्थ्यकर्मियों की उपस्थिति पंजी का विस्तृत अवलोकन किया गया। इसमें डाॅ. नवीन कुमार का अनुमंडल अस्पताल में ड्यूटी रहते हुए खाड़ा के एपीएचसी में रोजाना हाजिरी दर्ज की गई है। जबकि इनकी ड्यूटी वहां सिर्फ सोमवार को लगाई गई है।

दूसरी ओर डॉ. प्रवीण कुमार द्वारा केवल एपीएचसी में ड्यूटी के दिन ही हाजिरी दर्ज पाई गई है। 16 अगस्त से 15 अक्टूबर के बीच डॉ. प्रवीण कुमार का उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर काॅलम खाली रहा। एक ही दिन पूरी हाजिरी बना ली गई। डॉ. नवीन कुमार का प्रत्येक दिन हस्ताक्षर काॅलम में हाजिरी दर्ज की गई। चिकित्सा प्रभारी कहा कि 22 सितम्बर को जारी रोस्टर में प्रत्येक शनिवार को खाड़ा के एपीएचसी में डॉ. प्रवीण का ड्यूटी लगाई गई। प्रत्येक सोमवार को डाॅ. नवीन कुमार ड्यूटी पर लगाए गए। शेष दिन अलग-अलग शिफ्ट में उदाकिशुनगंज के अनुमंडलीय अस्पताल में दोनों ही डाॅक्टरों से ड्यूटी ली गई। पूर्व के रोस्टर के अनुसार प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को डाॅ. प्रवीण व प्रत्येक सोमवार और गुरुवार को डाॅ. नवीन की ड्यूटी एपीएचसी में लगाई गई है।

नियमानुसार प्रत्येक माह के अंत में प्रशासनिक अधिकार वाले सक्षम पदाधिकारी द्वारा उपस्थिति पंजी और अनुपस्थिति विवरणी (अबसेंटी) मिलान कर वेतन भुगतान के लिए भेजा जाता है। अगस्त -सितम्बर माह की उपस्थिति पंजी बगैर मिलान किए बिना ही इन डाॅक्टरों की अनुपस्थिति विवरणी जमा कर दी गई। ऐसे में लगातार गायब डाॅक्टरों ने एक ही बार में पूरी हाजिरी बना ली। दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद कार्रवाई शुरू हुई।

खबरें और भी हैं...