समस्तीपुर में डॉक्टर के घर चोरी:25 हजार कैश और 8 लाख के जेवरात ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस

समस्तीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर गांव में शुक्रवार की देर रात डॉक्टर संजय कुमार के घर चोरी हुई। दो कमरे का ताला तोड़कर 25 हजार रुपए नगदी और 8 लाख के जेवर की चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया है। इस मामले में गृह स्वामी का कहना है कि शुक्रवार की देर रात घर के लोग खाना खाकर नीचे के कमरे में सोने चले गए थे। शनिवार की सुबह जब लोगों की नींद टूटी तो शौचालय करने के लिए घर के छत के ऊपर बने शौचालय में गया तो छत पर का ग्रिल अंदर से बंद पाया।

लोगों ने अनहोनी की आशंका जान किसी तरह छत पर पहुंचा और देखा कि दो कमरे का ताला टूटा हुआ है। कमरे में जाकर देखा तो सामान सब बिखरा पड़ा हुआ था। और गोदरेज का भी ताला टूटा हुआ था। जब लोगो ने छानबीन करने लगा तो देखा कि गोदरेज में रखा 25 हजार रुपए नगदी और जेवर गायब पाया। छानबीन करने के बाद डिब्बे में रखा 16 बार जेवर जिसकी कीमत 8 लाख होने की बात बताई है। जो भी गायब पाया गया।

घर के लोगों ने अनुमान जताया के चोर घर के पीछे से होकर घर में प्रवेश किया था। इस मामले को लेकर गृह स्वामी ने घटना की जानकारी कल्याणपुर पुलिस को दिया जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वही थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति के द्वारा थाने में आवेदन देने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि मई महीने में इन एक पखवाड़े के अंदर कई चोरी की घटनाएं घट चुकी है। जिसमें मिल्की गांव में सेवा निर्मित शिक्षक राजेंद्र पासवान के घर में ताला तोड़कर 25 हजार रुपए नकदी और 10 लाख के जेवर की चोरी की घटना को चोरो ने अंजाम दिया गया था। बावजूद अब तक इस मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।