• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Samastipur
  • Farmers Blocked The Road In Ujiarpur Of Samastipur, There Was A Ruckus Over The Solution To The Problem Of Water Logging, Vibhutipur MLA Also Joined

समस्तीपुर के उजियारपुर में किसानों ने किया सड़क जाम:जलजमाव की समस्या से निदान को लेकर किया हंगामा, विभूतिपुर विधायक भी हुए शामिल

समस्तीपुर5 दिन पहले

समस्तीपुर जिला के उजियारपुर प्रखंड में बीते एक साल से जलजमाव की समस्या से निदान को लेकर किसानों ने शनिवार को दलसिंहसराय-बिशनपुर पथ को बुधन चौक के समीप सड़क जाम कर दिया। साथ ही सभी जिला प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए अपना आक्रोश व्यक्त कर रहे थे।

सीपीआईएम के बैनर तले आयोजित सड़क जाम में विभूतिपुर के विधायक अजय कुमार भी शामिल हुए। सुबह के साढ़े आठ बजे से शुरू हुई सड़क जाम को लेकर दोनों तरफ छोटी-बड़ी गाड़ियों की कतार लगनी शुरू हो गई। लोग पैदल किसी तरह जाम को पार करते हुए अपने रास्ते निकलने को मजबूर रहे। वहीं जाम में शामिल किसान आवाज दो हम एक हैं, हमारे सवाल का जबाव जिला प्रशासन दे, किसान एकता जिंदाबाद आदि का नारा बुलंद कर रहे हैं।

किसानों के साथ जाम में शामिल विधायक अजय कुमार ने कहा कि हमारा एकमात्र उद्देश्य है कि बीते 12 महीने से जलजमाव की समस्या से पूरा अंधैल पंचायत जूझ रहा है। पिछले साल जो अतिवृष्टि हुई उसके कारण जलजमाव की वजह से खेती ही नही अंधैल के चारों तरफ जो गांव है उसके घरों में पानी चला गया था। जलजमाव के कारण किसान का खेती नही हुआ, घर से पानी काफी देरी से निकला। उस पानी में डूबने से तीन लोगों की मौत तक हो गई।

इसको लेकर हमने एक डेलिगेशन के साथ जिला प्रशासन से भी मिला। परंतु समस्या को लेकर कोई कार्रवाई नही हुई। बीते मार्च विधानसभा के बजट सत्र में मैंने अंधैल के जलजमाव की समस्या को उठाया तो सरकार ने जबाव दिया था कि डीपीआर बनाई गई है, जल निकासी की व्यवस्था होगी। लेकिन अब तो फिर से बारिश का मौसम आने वाला है। सरकार का आश्वासन अपने जगह पर है और लोगों की समस्या जहां की तहां पड़ी हुई है। जब तक जनता आंदोलन नही करेगी तब तक यह बहरी-गूंगी सरकार जनता के सवाल, जलजमाव से निदान पूरा नही करेगी।

खबरें और भी हैं...