कर्ज वसूलने गईं जीविका दीदी को लोगों ने पीटा, VIDEO:समस्तीपुर में बकायेदारों ने बेहोश होने तक मारा, एक साल से नहीं चुकाई थी राशि

समस्तीपुर2 महीने पहले

समस्तीपुर में एक गांव की महिलाओं ने जीविका समूह की प्रमुख की पिटाई कर दी। वह एक साल से समूह के 40 हजार बकाया कर्ज को वसूल करने 4 सदस्य साथियों के साथ गांव पहुंची थीं। पिटाई का वीडियो भी सामने आया है। मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत आधारपुर गांव का है। मामले में शिकायत पर FIR की गई है।

वीडियो में महिलाएं जीव का समूह की प्रमुख को जमीन पर पटक कर पीट रही हैं। एक दूसरे वीडियो में जीविका समूह प्रमुख (32) को मारपीट कर जख्मी किए जाने के बाद उन्हें होश में लाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

विनीता देवी को होश में लाने का भी प्रयास किया गया।
विनीता देवी को होश में लाने का भी प्रयास किया गया।

बताया गया है बंगरा थाना क्षेत्र की रहने वाली जीविका समूह की प्रमुख विनीता देवी सदस्य साथियों के साथ मुफस्सिल थाने के आधारपुर गांव की राजो देवी के यहां बुधवार सुबह 40 हजार रुपए बकाया राशि वसूल करने पहुंची थी। राजो एक साल से उठाया गया कर्ज का सूद या मूलधन राशि वापस नहीं कर रही थी।

इस दौरान समूह की महिलाओं को देख राजो अपने 6 परिजनों के साथ मिलकर विनीता की पिटाई शुरू कर दी। जिससे विनीता गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जबकि उनके सहयोगी सदस्यों को चोट लगी। इस घटना के बाद विनीता के साथ गए समूह के सदस्यों ने उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया।

जीविका दीदी को घेर कर पीटती महिलाएं।
जीविका दीदी को घेर कर पीटती महिलाएं।

वहीं अन्य जीविका दीदी का यही कहना है कि सभी लोग मिलकर कर्ज की राशि वसूल करने गए थे। वहां पर बकाएदार गाली-गलौज करने लगे। विरोध पर बेरहमी से पीटा।उधर घटना की जानकारी मुफस्सिल थाना को दी गई है। थाना अध्यक्ष प्रवीण कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...