समस्तीपुर के शिक्षक बैद्यनाथ रजक का वीडियो फिर वायरल:अब अनोखे अंदाज में गाकर पढ़ा रहे अंग्रेजी, समझा रहे स्वर और व्यंजन

समस्तीपुर2 महीने पहले
क्लास में बच्चों को पढ़ाते शिक्षक।

यूं तो सोशल मीडिया पर हम तमाम तरह के वीडियो देखते ही हैं। लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जो हमारे दिलों में घर कर जाते हैं। इस वक्त सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि वो इसे शेयर किए बिना नहीं रह पा रहे। वीडियो एक शिक्षक का है, जो छात्र-छात्राओं को अनोखे अंदाज में पढ़ाते दिख रहे हैं।

बताया जाता है कि समस्तीपुर जिला के हसनपुर प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक कन्या विद्यालय मालदह के शिक्षक बैजनाथ रजक अपने अनोखे अंदाज में पढ़ाने के लिए जाने जाते हैं। उनका गाना - 'ए टू जेड, 26 लीटर रखना तू ध्यान रे...इंग्लिश का ज्ञान है, बहुत आसान रे' से छात्रों को अंग्रेजी सिखा रहे हैं।

बता दें कि बैजनाथ रजक इससे पहले भी लू के समय, गर्मी की छुट्टी में और लॉकडाउन के दौरान भी वायरल वीडियो में देखे गए थे। इन दिनों फिर से गीत गाकर बच्चों को अंग्रेजी सिखा रहे हैं। बच्चे भी इस गीत को काफी पसंद करते हैं। वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डॉक्टर संगीता मिश्रा, शिक्षक अरुण घोष, शंभू नाथ सहित कई अन्य लोगों ने शिक्षक के पढ़ाने के कार्य की सराहना की है।

गीत के माध्यम से वे वॉवेल, कॉन्सोनेन्ट, ए और एन का प्रयोग इत्यादि चीजों की जानकारी बड़े ही रोचक अंदाज में दे रहे हैं। बताते चलें कि बैद्यनाथ रजक बच्चों की आवश्यकता के अनुसार खुद गीत लिखते हैं और फिर उसे गाकर पढ़ाते हैं।