• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Samastipur
  • The Love Affair Was Going On For 1 Year, If The Family Members Did Not Agree, Then They Made A Plan To Run Away And Get Married; Got Married In The Police Station

समस्तीपुर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी:1 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग, घर वाले नहीं माने तो बनाया भागकर शादी करने का प्लान

समस्तीपुर2 महीने पहले
समस्तीपुर में पुलिस ने कराई प्रेमी युगल की शादी

समस्तीपुर में गुरुवार देर रात पुलिस ने थाना परिसर में एक प्रेमी युगल की शादी कराई। जहां इस शादी को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। घटना जिले के मोरवा प्रखंड के हलई ओपी परिसर में घटी। दोनों एक साल से एक दूसरे से प्यार करते थे। लेकिन दोनों के परिजनों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। ऐसे में दोनों ने भाग कर शादी करने का मन बना लिया था।

वहीं मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि सरायरंजन बाजार निवासी शिवजी साह की बेटी आरती (20 साल) करीब एक साल से सरायरंजन थाना क्षेत्र के मेयारी निवासी छतरी राय के बेटा नवीन कुमार (22 साल) से प्यार करती थी। लेकिन दोनों के घर वालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। ऐसे में गुरुवार रात दोनों घर से भागकर इंद्रबाड़ा पंचायत स्थित बाबा केवलस्थान में शादी करने पहुंच गए। जहां गांव के किसी व्यक्ति ने उन्हें देख लिया और इस बात की सूचना दोनों के परिजनों को दे दी। सूचना मिलते ही मौके पर परिजन पहुंचे और हंगामा करने लगे। जिसके बाद किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

करीब एक साल से प्यार करते थे दोनों।
करीब एक साल से प्यार करते थे दोनों।

इधर, मौके पर पहुंची पुलिस प्रेमी युगल और उनके परिजनों को लेकर थाने पहुंची। जहां पहले तो युवक-युवती को समझाने की कोशिश की गी। लेकिन चूंकि दोनों बालिग है और शादी करने की जिद्द पर अड़े थे तो अंत में पुलिस परिसर में ही दोनों की शादी करा दी गई। ऐसे में देर रात ओपी परिसर में शादी की रस्म पूरी की गई। वहीं, कुछ पुलिस बाराती तो कुछ सराती की भूमिका में भी नजर आए।

इस अवसर पर वहां मौजूद दर्जनों ग्रामीणों व परिजनों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। दोनों पक्षों में आपसी सहमति के बाद खुशी-खुशी पुलिस ने प्रेमी युगल को उनके घर रवाना कर दिया। युवती ने पुलिस को बताया कि लगभग डेढ़ साल से वह उस युवक से प्यार करती थी। जब वह सरायरंजन में 12वीं क्लास में पढ़ती थी तो लड़का वही कोचिंग करने आया करता था। इसी क्रम में दोनों पर प्यार का परवान चढ़ा और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। बता दें कि शादी के बाद युवक अपनी प्रेमिका को लेकर अपने घर चला गया।