• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Samastipur
  • Train Will Run For Darbhanga To Swadesh Darshan Yatra, Yatra Will Start From October 10, Extra AC Bogie Added On Demand Of People

दरभंगा से स्वदेश दर्शन यात्रा के लिए चलेगी ट्रेन:10 अक्टूबर से शुरू होगी यात्रा, लोगों की मांग पर एक्स्ट्रा AC बोगी जोड़ी गई

समस्तीपुर2 महीने पहले

आईआरसीटीसी बिहार के लोगों को ध्यान में रखते हुए पहली बार स्वदेश दर्शन ट्रेन 10 अक्टूबर को दरभंगा से खोलने जा रही है। इस ट्रेन में पहली बार एसी बोगी भी सुविधा दी गई है। लोगों की मांग को देखते हुए ट्रेन में एक और अतिरिक्त एसी कोच लगाया गया है। आईआरसीटीसी के डीजीएम पूर्वी क्षेत्र जफर आजम ने रविवार को समस्तीपुर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि 10 अक्टूबर को ट्रेन दरभंगा से खुलेगी।

10 दिन और 11 रात के सफर के लिए स्लीपर क्लास में यात्रा करने वाले यात्रियों को ₹18450 लगेगा ।जबकि एसी 3 क्लास के लिए उन्हें ₹29620 भुगतान करना पड़ेगा। उक्त राशि में यात्रियों को शाकाहारी भोजन नाश्ता दोपहर व रात का खाना के अलावा तीर्थ स्थलों पर रहने के लिए श्रेणी के हिसाब से होटल उपलब्ध कराया जाएगा । इसके साथ ही यात्रियों को घूमने फिरने के लिए बस की व्यवस्था की जाएगी।

ट्रेन से यात्रा करने वाले लोग उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं ओम्कारेश्वर ज्योतिर्लिंग द्वारका में नागेश्वर ज्योर्तिलिंग श्री द्वारकाधीश मंदिर ,सोमनाथ में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग, शिर्डी में साईं बाबा दर्शन एवं नासिक में त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग एवं शनि शिंगनापुर मंदिर का दर्शन कर सकेंगे। यात्रा के दौरान ट्रेन में सुरक्षा गार्ड के अलावे सफाई कर्मी और एस्कॉर्ट पार्टी भी उपलब्ध रहेगा।

खबरें और भी हैं...