7वें अंचल सम्मेलन में चुने गए पदधारक:जाति और धर्म की आड़ में खेत मजदूरों को ठग कर किया जा रहा शोषण : भोला प्रसाद दिवाकर

मोहिउद्दीननगर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के मदुदाबाद स्थित एक निजी कोचिंग संस्थान में रविवार को बिहार प्रांतीय खेतिहर मजदूर यूनियन का 7 वां अंचल सम्मेलन शत्रुघ्न पासवान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सम्मेलन का का शुभारंभ खेमयू के राज्य महासचिव भोला प्रसाद दिवाकर ने ध्वजाराेहण कर किया।

संबोधन में कहा कि शासक वर्ग की जनविरोधी नीतियों के चलते समाज के अंतिम पायदान पर खड़ा खेत मजदूर का चौतरफा शोषण हो रहा है। जाति और धर्म के नाम पर खेत मजदूरों को ठगा जा रहा है। इसके खिलाफ एकजुट होना होगा।

सम्मेलन को खेमयू के जिला सचिव दिनेश पासवान,जिला अध्यक्ष राम सागर पासवान,तथा राज्य के संयुक्‍त मंत्री रामाश्रय महतो ने संबोधित करते हुए क्षेत्र के कई मुद्दों को लेकर संघर्ष तेज करने का आह्वान किया। सम्मेलन को किसान सभा के जिला अध्यक्ष मनोज प्रसाद सुनील ने संबोधित करते हुए कहा कि किसान और मजदूरों के एकता के आधार पर हम शासक वर्ग की नीतियों के खिलाफ आर पार की लड़ाई लड़ेगें और खेती और किसानी को बचाएंगे।

इसके उपरांत सम्मेलन में 17 सदस्यीय अंचल कमेटी का सर्वसम्मति से गठन किया गया। इसमें अध्यक्ष-रामानंद ठाकुर,उपाध्यक्ष-बैधनाथ पासवान,लखीन्द्र राम,धर्मेन्द्र चौधरी, एवं राम बाबु पासवान,सचिव- कृष्णदेव पासवान,संयुक्त सचिव- शत्रुघ्न पासवान व बिन्देश्वर पासवान बनाए गये। मौके पर अरुण कुमार यादव,अजय कुमार तथा परशुराम कुमार यादव थे।

खबरें और भी हैं...