सारण के अनुराग को मिला अन्तरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड:174 देश के 1,24,827 लोगों ने 4 लाख 70 हजार फोटो भेजे थे, मॉडलिंग और वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में रखते है रुची

छपरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सारण जिले के लहलादपुर प्रखंड क्षेत्र के जनता बाजार निवासी फोटोग्राफर मनित अनुराग के एक फोटो के लिए अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड में सातवां 35 अवार्ड्स सर्टिफिकेट से नवाजा गया। इस अंतरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड में 174 देशों के 1,24,827 लोगों द्वारा 4 लाख 70 हजार फोटो भेजे गये थे, जिसमें से दुनिया के सौ बेस्ट फोटोग्राफी को अवार्ड मिलना था। अनुराग का यह एक फोटो उन्हीं सौ फोटो में शामिल है।

विदित हो कि मनित अनुराग 2021 में भी अन्तरराष्ट्रीय फोटोग्राफी अवार्ड्स में अब्बल आये थे।वह मूलरुप से सिवान जिला के महराजगंज थाना क्षेत्र के वगौछा गांव निवासी धर्मदेव शर्मा का सबसे छोटा पुत्र है, जो बहुत कम उम्र में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी को ही अपना कैरियर बना लिया है।

मनित अनुराग ने जनता बाजार में रहकर कई शॉर्ट फिल्मों के साथ - साथ वीडियो गीत के एलबम शूटिंग में डीओपी का काम किया है।साथ ही मॉडलिंग फोटोग्राफी समेत वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी में भी लगातार अपने कला को दुनिया के सामने लाया है।