काउंसिलिंग:जिले में शारीरिक शिक्षा आैर स्वास्थ्य अनुदेशक के 19 नियोजन इकाई की हुई काउंसिलिंग

छपराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिक्त 261 सीट के विरूद्ध मात्र 43 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग, पहले चरण में 14 नियोजन इकाई के 120 सीट पर काउंसिलिंग के लिए 50 अभ्यर्थी पहुंचे थे

छपरा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को शहर के जिला स्कूल, सारण एकेडमी एवं गर्वनमेंट गर्ल्स स्कूल छपरा में शारीरिक शिक्षक सह अनुदेशक पद के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक काउंसिलिंग का आयोजन नियोजन इकाईवार किया गया। डीईओ अजय कुमार सिंह ने बताया कि सभी नियमों का पालन करते हुए काउंसलिंग की प्रक्रिया आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि सारण जिले के कुल 19 नियोजन इकाइयों में रिक्त पद के विरूद्ध विभिन्न कोटि के मात्र 43 अभ्यर्थी ही अपनी काउंसलिंग कराने पहुंचे थे। उधर अलग-अलग नियोजन इकाई द्वारा काउंसलिंग के लिए अलग-अलग काउंटर निर्धारित था।

306 सीट के लिए 10 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने किया है आवेदन, एनआईसी पर 25 को जारी होगी चयनित अभ्यर्थियों की सूची

प्रथम चरण में 14 नियोजन इकाइयों के अभ्यर्थियों की हुई थी काउंसिलिंग
बताते चलें कि सारण जिले में शारीरिक शिक्षा व स्वास्थ्य अनुदेशक के कुल 306 रिक्तियों के विरूद्ध विभिन्न नियोजन इकाइयों में 10 हजार से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से विभाग के निर्देश पर प्रथम चरण में 14 नियोजन इकाइयों द्वारा आयोजित काउंसलिंग के बाद 50 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। हालांकि करीब 45 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया था। जबकि शेष 15 नियोजन इकाइयों में काउंसिलिंग नही होने से वहां आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के द्वितीय चरण का इंतजार था।

दूसरे चरण में भी अभ्यर्थियों का रहा टोटा
दूसरे चरण के काउंसिलिंग में सबसे ज्यादा प्रखंड नियोजन इकाई दरियापुर में 6, प्रखंड नियोजन इकाई गड़खा में 6, प्रखंड नियोजन इाकई अमनौर में 6 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। उधर नगर पंचायत एकमा, नगर पंचायत दिघवारा, प्रखंड नियोजन इकाई एकमा, प्रखंड नियोजन इकाई मकेर,प्रखंड नियोजन इकाई बनियापुर में काउंसिलिंग के लिए एक भी अभ्यर्थी नही पहुंचा। जबकि सबसे कम नगर पंचायत कोपा, प्रखंड नियोजन इकाई पानापुर,नगर पंचायत मशरक, नगर पंचायत मढ़ौरा में क्रमश: 1-1 अभ्यर्थी की काउंसिलिंग हुई।

कुल छपरा में कुल 24 रिक्तियां थी, जिसके विरूद्ध मात्र दस अभ्यर्थियों ने अपनी काउंसलिंग कराई। नगर पंचायत दिघवारा, नगर पंचायत एकमा में क्रमश: एक-एक रिक्तियां थी। कमोबेश अन्य नियोजन इकाइयों की भी यही स्थिति रही। ज्यादातर जगहों पर इक्का-दुक्का अभ्यर्थी ही अपनी काउंसलिंग कराने पहुंचे थे। डीईओ ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों का फाइनल सूची सारण के अधिकारिक वेबसाइट एनआईसी पर 25 जून को प्रकाशित किया जाएगा। जबकि 2 से 9 जुलाई तक चयनित अभ्यर्थियों नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

​​​​​​​

खबरें और भी हैं...