'दिशा' की बैठक में छाया रहा अतिक्रमण-जाम का मुद्दा:सांसद ने कहा- हर हाल में अतिक्रमणमुक्त होना चाहिए छपरा

छपराएक महीने पहले
जिले में चल रहे विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा करते सांसद।

जिला स्तरीय विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की एक बैठक मंगलवार को सारण समाहरणालय सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जिले की सभी विकास योजनाओं के साथ छपरा शहर के अतिक्रमण एवं जाम की समस्या का मुद्दा छाया रहा। सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पदाधिकारियों को स्पष्ट तौर पर निर्देश दिया कि हर हाल में शहर को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए और जाम की समस्या से निजात दिलाया जाए।

दिशा की बैठक के दौरान जिले के विभिन्न प्रखंडों में चल रहे विकासात्मक योजनाओं की समीक्षा के दौरान सांसद के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। मौके पर महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण जिला अधिकारी राजेश मीणा, विधान पार्षद विजय नारायण यादव, भाजपा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, जनक सिंह सहित जिले के सभी पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के सीओ बीडीओ सहित अन्य पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि शामिल रहे।

वेंडिंग जोन बना नहीं कैसे हटेगा अतिक्रमण?

बता दें कि छपरा शहर के लिए सबसे बड़ी समस्या अतिक्रमण की है। शहर के मुख्य बाजार एवं फुटपाथ को फुटपाथी दुकानदारों एवं ठेले खोमचे वालों के द्वारा अतिक्रमित किया गया है। ऐसी स्थिति में अतिक्रमण हटाना तब तक संभव नहीं है जब तक की जिला प्रशासन के द्वारा वेंडिंग जोन नहीं बनाया जाता है। जबकि प्रत्येक बैठक में अतिक्रमण हटाने पर चर्चा होती है और वेंडिंग जोन बनाए जाने पर विचार विमर्श होता है। लेकिन अभी तक जिला प्रशासन के द्वारा वेंडिंग जोन नहीं बनाए जाने के कारण अतिक्रमण हटाना एक टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

खबरें और भी हैं...