सारण के लाल का बांग्लादेश में जलवा:इंटरनेशनल बिजी कराटे में नीरज ने जीता स्वर्ण, चार देश के बीच आयोजन हुआ था कार्यक्रम

छपरा3 महीने पहले

सारण के लाल ने एक बार फिर देश का मन बढ़ाया है।चार देशों के बीच आयोजित कराटे प्रतियोगिता में सारण के नीरज ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। तरैया थाना क्षेत्र के गुनराजपुर गांव निवासी नवलाख राय के पुत्र नीरज कुमार ने बांग्लादेश में इंटरनेशनल बी०जी० कराटे चैंपियनशिप में पदक हासिल की है।

इस चैंपियनशिप में बांग्लादेश के साथ भारतवर्ष, नेपाल,श्रीलंका की टीम ने भी कराटे में हिस्सा लिया था। यह चैंपियनशिप बांग्लादेश के बीकेएसपी स्पोर्ट्स विलेज इंदौर स्टेडियम ढाका संपन्न हुआ। जिसमें नीरज ने 21 वर्ष से ऊपर ब्लैक बेल्ट कैटेगरी के काटा में स्वर्ण पदक हासिल किया है। नीरज के जीत के बाद ख़ुशी का माहौल है।

जिससे सारण सहित देश का नाम रोशन किया है। वही पदक विजेता बच्चों को झारखंड के राज्यपाल श्री रमेश बैस ने राजभवन में नीरज से मुलाकात करते हुए सम्मानित किया और उज्जवल भविष्य की कामना किया। आगे उन्होंने कहा कि नीरज बिहार झारखंड सहित पूरे देश का नाम रोशन किया है। आगे उन्होंने कहा कि इससे भी अच्छा प्रदर्शन करके देश के नाम रोशन करें। इस अवसर पर कोच सिंहान एल० नागेंद्र राव, उपाध्यक्ष कराटे एसोसिएशन ऑफ इंडिया की टीम भी उपस्थित थे।