भोजपुर में डीएम बनने पर छपरा के गांव में खुशी:IAS के गांव में लोगों ने कहा- राजकुमार की सफलता से गर्व है

छपरा7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सारण से सटे भोजपुर के नए डीएम राजकुमार को बनाये जाने पर उनके पैतृक प्रखंड रिविलगंज सहित जिले में खुशी देखी जा रही है। युवा से लेकर बुजुर्गों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्णय की सराहना करते हुए प्रसन्नता जताई है। भोजपुरी क्षेत्र के जिलाधिकारी का पद राजकुमार को मिलने पर जिले के लोगों को भी उनसे उम्मीदें बढ़ गई हैं। वर्ष 2010 बैच के आईएएस व फिलहाल समाज कल्याण विभाग में निदेशक के पद पर कार्यरत राजकुमार को मुख्यमंत्री ने भोजपुर के चतुर्दिक विकास व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को तेज गति देने के उद्देश्य से जिलाधिकारी की महती जिम्मेदारी सौंपी है।

राज्य के चर्चित आईएएस राजकुमार के नाम पर पहले से ही कई उपलब्धियां है। मिसिंग बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने व उनको अपने मां- बाप से मिलवाने में अहम भूमिका निभाने वाले राजकुमार को मिसिंग चिल्ड्रन के मसीहा भी कहा जाता है।प्रतिष्ठित इंडिया टुडे ने देश के प्रशासनिक सहित विभिन्न क्षेत्रों के 50 महतवपूर्ण शख्सियतों में राजकुमार को भी शामिल किया था और अपने कवर पेज पर फोटो सहित प्रमुखता से जगह दी थी।

इसके अलावा अमेजन ने भी राजकुमार के प्रयासों की सराहना की थी।मृदुभाषी व मिलनसार व्यक्तित्व के राजकुमार जिले के रिविलगंज बाजार के रहने वाले हैं। इससे पहले वे शिवहर में डीएम के पद को भी सुशोभित कर चुके हैं। राजकुमार को भोजपुरिया माटी के डीएम बनाये जाने की जैसे ही सोशल मीडिया सहित अन्य मीडिया पर खबर वायरल हुई तो गांव- जवार के लोगों ने कहा कि सारण को गौरवान्वित होने का अवसर राजकुमार ने दिलाया है। लोक कलाकार उदय नारायण सिंह ने खुशी जताते हुए अपने फेसबुक पर लिखा है कि मेरे गांव का छोरा राजकुमार पर गर्व है।

मैं अपने राजकुमार पर लिखूं तो यह सोशल प्लेटफॉर्म कम पड़ जाय क्योंकि गांव जानता है,आप गांव के लोगों के लिए कभी अधिकारी रुप में आये ही नहीं। युवा भंवर किशोर ने कहा कि आईएस राजकुमार से हम लोगों की पहचान होती है दूसरे जिलों में जाने पर लोग पूछते हैं कि राजकुमार जी के गांव से किधर आपका गांव है तो काफी प्रसन्नता होती है।