सारण में रिटायर्ड दरोगा की पत्नी की हत्या:पड़ोसी के किचन से मिला शव, ग्रामीणों का शक- बकाया मांगने पर हुई हत्या

सारण5 महीने पहले

सारण में रिटायर्ड दरोगा की पत्नी की हत्या का मामला सामने आया है। वीर प्रसाद सिंह की पत्नी आरती देवी (62) का शव पड़ोसी श्रीकांत सिंह के किचन से मंगलवार को बरामद हुई है। सोमवार की रात भोजन करने के बाद आरती देवी घर से निकली थी। फिर वापस नहीं लौटी। मामला अमनौर थाना क्षेत्र के शेखपुरा डीह गांव की है।

गांव में ही रहता था परिवार

रिटायरमेंट के बाद वीर प्रसाद सिंह परिवार के साथ गांव में ही रहते थे। उनके दो बेटे दीपक कुमार सिंह और सत्येंद्र कुमार सिंह हैं। मंगलवार की सुबह से ही आरती देवी की तलाश में लोग जुट गए। पड़ोसी श्रीकांत सिंह के घर पूछताछ की गई तो पहले तो उसकी ओर से इनकार कर दिया गया। लेकिन, उसके घर के किचन में ताला बंद था। इसके बाद लोगों को शक हुआ।

किचन की तलाशी लेने की बात कही गई तो वह इनकार करने लगा। इसके बाद इसकी सूचना अमनौर थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस ने किचन का ताला तोड़ा तो सभी आश्चर्यचकित रह गए। वहां आरती देवी का शव क्षत-विक्षत पड़ा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने किचेन से आरती देवी का शव बरामद किया। ग्रामीणों ने बताया कि श्रीकांत सिंह के परिजनों ने आरती देवी से बीस हजार रुपए कर्ज लिया था।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के साथ पुलिसकर्मी।
घटनास्थल पर मौजूद लोगों के साथ पुलिसकर्मी।

ग्रामीणों ने पुलिस को बंधक बनाया

ग्रामीणों का कहना है कि आरती देवी बकाया रुपए का तकादा करने उनके घर पहुंची होगी। इस दौरान ही उसकी हत्या की गई होगी। वहीं, पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इधर, घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस वालों को उसी घर में बंधक बना लिया। एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे।

ग्रामीणों का आरोप था कि अगर पुलिस पहले ही हरकत में आ जाती तो आरोपी श्रीकांत सिंह के परिवार के सभी सदस्य गिरफ्तार हो सकते थे। इसके बाद काफी समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण माने।