विष्णु महायज्ञ के लिए निकाली गई कलश यात्रा:छपरा के दरियापुर में निकाली गई यात्रा में हजारों श्रद्धालुओं ने लिया भाग, डीजे पर थिरकते रहे श्रद्धालु

छपरा3 महीने पहले
कलश यात्रा में हर हर महादेव के नारे से पूरे इलाके में भक्ति माहौल बना रहा। - Dainik Bhaskar
कलश यात्रा में हर हर महादेव के नारे से पूरे इलाके में भक्ति माहौल बना रहा।

छपरा के दरियापुर प्रखंड के परसा नगर पंचायत अंतर्गत पोझि परसा गांव स्थित गौरेया ब्रह्म बाबा मंदिर प्रांगण में विष्णु महायज्ञ के लिए कलश यात्रा निकाली गई। महायज्ञ के कलश यात्रा में हजारों की संख्या में महिला पुरूष ने भाग लिया। तपती धूप के बीच श्रद्धालु कलश लिए भक्ति गानों पर थिरकते रहे। कलश यात्रा महायज्ञ परिसर से खलीफा चौक के रास्ते परसा बाजार, शैदपुर गांव, दारोगा राय चौक,मस्तिचक, तुलब्रह्म होते हुए नाथा छपरा शिव मंदिर प्रांगण स्थित पोखर पहुंचा। जहां आचार्य राकेश मिश्रा सहित बाराणसी से आये विद्वत ब्राह्मणों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच श्रद्धालुओं ने कलश में जल भर वापस यज्ञ स्थल पहुंचा। विष्णु महायज्ञ के कलश यात्रा के दौरान पूरे क्षेत्र में हर हर महादेव के नारे से पूरे इलाके में भक्ति माहौल बना रहा।

नौ दिवसीय विष्णु महायज्ञ के शुरुआत रविवार को कलशयात्रा के साथ हुआ। कलशयात्रा में हाथी घोड़ा बैंड डीजे के साथ श्रद्धालुओं के परिभ्रमण से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। नौ दिनों तक चलने वाले महायज्ञ में मथुरा से आये कलाकारों द्वारा सुबह रामलीला तथा शाम को रासलीला कार्यक्रम का आयोजन होगा। वाराणसी से आये विद्वत ब्राह्मणों द्वारा वैदिन रीति रिवाज से यज्ञ संचालक के साथ कथावाचन भी किया जाएगा। महायज्ञ में मेला का भी आयोजन किया गया है। मेले का उद्घाटन सोमबार को स्थानीय जनप्रतिधि द्वारा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...