बालिका दिवस:आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं, हर क्षेत्र में वे बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रहीं : जिलाधिकारी

छपरा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समाहरणालय सभागार में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर समाहरणालय सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पदाधिकारी राजेश मीणा ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि आज लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है हर क्षेत्र में वे बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे रही हैं‌।जरूरत है तो बस उन्हें एक मौका मिलने की। लड़कियों के अपने परिवार से ज्यादा भावनात्मक लगाव की चर्चा करते हुए जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि वे अपने उत्तरदायित्व के प्रति सजग एवं कर्मठ होने के साथ-साथ अपने दायित्वों का निर्वहन तत्परता से करती हैं।

महिला सशक्तिकरण के दौर में सकारात्मक बदलाव आ रहा है
आज समाज परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। महिला सशक्तिकरण के दौर में समाज में सकारात्मक बदलाव आ रहा है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स में सरकार के द्वारा महिलाओं के लिए पद आरक्षित किया गया है। इसकी वजह से पुलिस बल को काफी संबल प्राप्त हुआ है और वह सशक्त होकर अपना कार्य कर रही है। आज देश के राष्ट्रपति के पद पर महिला होने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आज महिलाओं के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर 10 बीएलओ को एसडीओ ने दिया प्रशस्ति पत्रडीएम राजेश मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सारण डॉ. गौरव मंगला द्वारा संयुक्त रूप से विडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से जिलास्तरीय पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों सहित सभी एसडीओ,एसडीपीअो तथा एसएचओ के साथ भूमि विवाद, खनन टास्क फोर्स तथा मद्य निषेध संबंधी समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। भूमि विवाद संबंधी लंबित मामलों का अविलंब शत प्रतिशत निपटारा करने तथा ससमय बैठक कर विभाग के पोर्टल पर अपलोड करने, जिले में बालू के अवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्णतया रोक लगाने एवं शराब का परिवहन निषेध करने तथा जप्त शराब का पूर्ण रूप से विनष्टिकरण करने के लिए आवश्यक निदेश दिए गए।

खबरें और भी हैं...