छपरा में ग्रामीणों के साथ CO की झड़प:बनियापुर में जमीन की पैमाईश कराने और कब्जा हटाने गए थे, लोगों ने खदेड़ा

छपरा17 दिन पहले
झड़प के दौरान की तस्वीर।

छपरा के बनियापुर अंचलाधिकारी स्वामीनाथ राम और ग्रामीणों के बीच बकझक ब वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बनियापुर के पैगम्बर पुर में एक जमीन के विवाद को सुलझाने के बाद सीओ द्वारा पैमाईश और बंदोबस्त के लिए गए हुए थे। जिसमें जमीन का कब्जेदार अपना हक बात रहा है। सीओ स्वामीनाथ राम द्वारा जमीन खाली कराने को लेकर सीओ और स्थानीय कब्जेदारों में झरप हो गई। दोनों पक्ष में जमकर तीखी बहस और झड़प हो गई। झड़प और बहसबाजी का वीडियो स्थानीय युवकों द्वारा बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया। जिसके बाद लोग वीडियो को जमकर अलग अलग कैप्सन से साथ शेयर कर रहे है।

जमीन की पैमाईश और दखलदहानी कराने गए अंचलाधिकारी के साथ हुई झड़प

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बनियापुर प्रखंड के पैग़म्बपुर में एक जमीन के पैमाईश और दखलदाहनी करने गए अंचलाधिकारी स्वामीनाथ राम के साथ जमीन के कब्जेदारों का झड़प हो गया। जमीन का मालिक बता रहे राजेश रे ने बताया कि अंचलाधिकारी एकपक्षीय वार्ता करते हुए किसी ख़ास व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए जमीन का पैमाईश कर विरोधी के पक्ष में दखलदाहनी करना चाह रहे हैं।

वहीं इस विवाद पर अंचलाधिकारी स्वामीनाथ राम ने बताया कि पूर्व में बिक्री की गई जमीन पर गलत पक्ष द्वारा कब्जा किया गया है, जिसके आलोक में पुलिस और राजस्व प्रशासन द्वारा जमीन पर से कब्जा हटाने गए। कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के साथ स्थानीय लोगों ने झड़प कर दिया। प्रशासन के तरफ से दुर्व्यवहार और झड़प करने वाले लोगो पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।