शराब कारोबारी दंपति सहित तीन गिरफ्तार:50 लीटर देसी शराब और दो दर्जन उपकरण बरामद, निर्माण के अड्डों को पुलिस ने किया ध्वस्त

शेखपुरा2 महीने पहले

शेखपुरा जिले के सिरारी ओपी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर भदौंस बेलदरिया गांव में शराब निर्माण के अड्डों पर सघन छापामारी की।छापामारी के दौरान 50 लीटर की मात्रा में निर्मित देसी शराब और अर्ध निर्मित शराब व उपकरणों के साथ एक दंपति सहित तीन कारोबारियों को गिरफ्तार कर ली।छापामारी का नेतृत्व ओपी अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक महेश प्रसाद सिंह सिंह ने की। इस बाबत ओपी अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि बेलदरिया गांव में बड़े पैमाने पर शराब निर्माण कर कारोबार चल रहा है।

सूचना के आधार पर शराब निर्माण के अड्डों पर छापामारी की गई। जिसमे उसी गांव के शराब कारोबारी मुकेश केवट और उसकी पत्नी रेणु देवी के साथ एक अन्य महिला कारोबारी जसा देवी पति रविंद्र केवट को पचास लीटर निर्मित देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि पुलिस टीम को देखकर भागने में सफल हुए छह कारोबारियों में सुनीता देवी सहित अन्य की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।उन्होंने बताया कि इन शराब निर्माण के अड्डों से दो दर्जन शराब बनाने और रखने के उपकरणों तथा यंत्रों को भी बरामद किया गया।जिसे पुलिस ने जब्त कर ली।

बरामद लगभग 400 लीटर अर्ध निर्मित शराब को घटना स्थल पर ही बहा कर नष्ट कर दिया गया। जबकि छापामार दस्ते ने शराब निर्माण के आधा दर्जन अड्डों को भी ध्वस्त कर दी।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दंपति सहित नौ कारोबारियों के विरुद्ध एक प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज की गई है।वहीं गिरफ्तार तीनो शराब कारोबारियों को शेखपुरा जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...