शेखपुरा में महिला हेल्पलाइन का औचक निरीक्षण:घरेलू हिंसा के 110 मामलों में 97 का किया गया निष्पादन, महिला हेल्पलाइन का औचक निरीक्षण

शेखपुरा2 महीने पहले

शेखपुरा में बुधवार दिन डीएम सावन कुमार महिला हेल्प लाइन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने महिला हेल्प लाइन के परियोजना प्रबंधक पदाधिकारी अमृता दयाल को हेल्प लाइन में गुहार लगाने वाली विवाहिता महिलाओं के शिकायत की जांच उसके ससुराल जा कर करने का निर्देश दिया। ताकि पीड़िता को हेल्प लाइन के माध्यम से सही न्याय मिल सके। उन्होंने हरहाल में मामलों को जांच हेतु स्थलीय जांच करने को कहा।

फरियाद सुनते DM।
फरियाद सुनते DM।

डीएम ने महिला हेल्प लाइन के विभिन्न संचिकाओं और दस्तावेजों की जांच की। साथ ही केस के निपटारे के तौर तरीकों की जानकारी ली।लगभग एक घंटा तक डीएम कार्यालय के विभिन्न कागजातों और पीड़ित महिलाओं के वादों का गहन अध्ययन किया। जांच के क्रम में हेल्प लाइन का क्रिया कलाप संतोष जनक पाया गया।

इस अवसर पर महिला हेल्प लाइन की प्रभारी सहित सभी कर्मी मौजूद मिले। इस बाबत परियोजना प्रबंधक पदाधिकारी अमृता दयाल ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2021 - 22 में घरेलू हिंसा से संबंधित कुल 110 मामला दर्ज किया गया। जिसमे 97 मामलों का निपटारा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा से प्रताड़ित महिलाओं को हेल्प लाइन के द्वारा न्याय दिलाने में तत्परता बरती जा रही है।

खबरें और भी हैं...