शेखपुरा में धूमधाम से मना स्वाधीनता दिवस:मुख्य समारोह में डीएम ने किया झंडोत्तोलन, डीएम-एसपी ने किया परेड का निरीक्षण

शेखपुरा2 महीने पहले

देश की आज़ादी के उपलक्ष्य में स्वाधीनता दिवस सम्पूर्ण शेखपुरा जिला में धूमधाम और राष्ट्र भक्ति के साथ मनाया गया। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पैरेड ग्राउंड में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। जहां डीएम सावन कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। उससे पहले डीएम सावन कुमार और एसपी कार्तिकेय शर्मा ने संयुक्त रूप में बिहार पुलिस , होमगार्ड , एनसीसी आदि के मिली जुली टुकड़ियों के पैरेड का संयुक्त रूप में निरीक्षण किया। साथ ही सलामी ली।

इस मौके पर डीएम और एसपी सहित अन्य उपस्थित गणमान्य लोगों ने संयुक्त रूप में गुब्बारा उड़ाकर कार्यक्रम की शुभारंभ की। मुख्य समारोह में जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय गीत गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विजय सम्राट , पूर्व विधायक रंधीर कुमार सोनी ,डीडीसी अरुण कुमार झा ,जिला परिषद अध्यक्ष निर्मला कुमारी सहित सारे जिला स्तर के पदाधिकारी गण कार्यक्रम में उपस्थित थे।

इस मौके पर डीएम सहित अन्य उपस्थित गणमान्य लोगों ने जिला में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। जिले में जगह -जगह सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों , राजनीतिक दलों के कार्यालयों , स्कूलों सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों के अलावा महादलित टोलों में भी राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा समारोह पूर्वक फहराया गया।महादलित टोलों में अधिकारियों की मौजूदगी में टोले के बुजुर्ग द्वारा झंडोत्तोलन किया गया। कई स्थानों पर रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।अनेकों जगह खेल , वाद विवाद , निबंध ,नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।आज सुबह जिला के विभिन्न इलाकों में स्कूली बच्चो ने प्रभात फेरियां निकाली।

खबरें और भी हैं...