शेखपुरा में लोक अदालत में 275 मामलों का निष्पादन:समझौता के बाद 63 लाख 89 हजार से अधिक की राशि की वसूली

शेखपुरा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शेखपुरा में शनिवार को जिला न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। भीषण गर्मी के बीच यहां 275 मामलों का निपटारा किया गया। राष्ट्रीय लोक अदालत में समझौता के बाद 63,89,148 रुपए की वसूली की गई। जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा लोक अदालत को लेकर न्यायिक अधिकारियों और अधिवक्ता का सात पीठ गठित किया था। इसके पूर्व राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन किया गया।

प्रभारी जिला जज गयासुद्दीन दीप जलाकर राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन किया। इस अवसर पर एडीजे संजय सिंह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव एडीजे चतुर्थ विवेकानंद जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अरविंद कुमार उपाध्यक्ष चंद्रमौली प्रसाद यादव महासचिव विनोद कुमार सिंह एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में न्यायिक अधिकारी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी के साथ साथ न्यायालय कर्मी और बैंक कर्मी उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह में लोगों को लोक अदालत से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही आम लोगों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कार्यों की भी जानकारी दी गई। भीषण गर्मी के मद्देनजर लोक अदालत का आयोजन विभिन्न न्यायालय कक्ष में किया गया लोक अदालत में आने वाले लोगों की सुविधा के लिए सुरक्षा के इंतजाम के साथ-साथ नगर परिषद द्वारा पेयजल की व्यवस्था की गई थी।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के महासचिव एडीजे चतुर्थ विवेकानंद ने बताया कि लोक अदालत में सबसे ज्यादा 234 बैंक के ऋण संबंधी मामले बैंकों के साथ सहमति से सुलझाए गए। इसके अलावे न्यायालय में लंबित 23 वादों का निपटारा किया गया। जबकि नीलम वाद के 18 मामले सुलझाए गए बैंकों और नीलाम वाद के मामलों में लोगों ने लगभग 64 लाख रुपए लोक अदालत में जमा करवाएं।

खबरें और भी हैं...