मुहर्रम को लेकर 75 स्थान संवेदनशील घोषित:चिन्हित स्थानों पर मैजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बलों की रहेगी तैनाती, DM-SP ने की बैठक

शेखपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेखपुरा जिला में मुहर्रम को लेकर चिन्हित 75 संवेदनशील स्थानों पर त्योहार के दिन 9 एवम 10 अगस्त को मजिस्ट्रेटों के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात रहेगी। इसकी जानकारी डीएम सावन कुमार ने दी। जिला समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में डीएम और एसपी कार्तिकेय शर्मा के संयुक्त तत्वाधान में आगामी मोहर्रम पर्व में शांति व्यवस्था को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई।

बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से क्षेत्र में मोहर्रम पर्व को लेकर आनेवाली समस्याओं की जानकारी ली गई। जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि इस जिला में अमन चैन एवं भाईचारे के साथ मोहर्रम पर्व मनाया जाता है। सभी जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में शांति बनाये रखें एवं जिला प्रशासन को सहयोग करें। डीएम द्वारा मोहर्रम पर्व मनाये जाने हेतु पर्याप्त सुविधा देने का निदेश दिया गया है।

सभी थानाध्यक्ष को निदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में सजग व सतर्क रहकर विधि-व्यवस्था का संधारण सुनिश्चित करेंगे। किसी प्रकार की समस्या होने पर जिला प्रशासन को अवगत करायेंगे। ताजिया जूलूस के लिए कोई भी नया रूट के लिए कम से कम 20 व्यक्तियों का आधार कार्ड के साथ जिला प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। डीजे बजाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। इसका उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की जायेगी। बैठक में जिला परिषद् अध्यक्षा निर्मला कुमारी एसडीओ निशांत , एसडीपीओ कल्याण आनंद , सभी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ-साथ सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण शामिल थें।

खबरें और भी हैं...