शेखपुरा में रेप आरोपी स्कूल संचालक ने किया आत्मसमर्पण:नाबालिग छात्रा के साथ हॉस्टल में किया रेप, पुलिस रिमांड पर भेज सकता कोर्ट

शेखपुरा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शेखपुरा में रेप आरोपी स्कूल संचालक ने किया आत्मसमर्पण। - Dainik Bhaskar
शेखपुरा में रेप आरोपी स्कूल संचालक ने किया आत्मसमर्पण।

शेखपुरा जिले के चर्चित बरबीघा नगर के निजी स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ रही एक नाबालिग छात्रा के साथ स्कूल के संचालक सह प्राचार्य द्वारा रेप किए जाने की घटना के एक सप्ताह बीत जाने पर भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाने लोगों के बीच असंतोष की भावना पनपने लगी थी और लोग पुलिस प्रशासन पर उंगली उठाने लगे थे। लेकिन उधर पुलिस दबिश के कारण इस बड़े कांड के मुख्य एकमात्र आरोपी और मौर्या पब्लिक स्कूल के संचालक ने गुपचुप तरीके से कोर्ट के समक्ष शुक्रवार को ही आत्मसमर्पण कर दिया। उनके द्वारा चुप चाप तरीके से कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की खबर धीरे धीरे इलाके में फैलने लगी।

सूत्रों ने बताया कि आरोपी स्कूल संचालक सिविल कोर्ट शेखपुरा के एडीजे-6 बसंत कुमार के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जिसे कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में शेखपुरा जेल भेज दिया गया मालूम हो कि गत 6 मई को स्कूल संचालक रंजीत प्रसाद के ऊपर हॉस्टल में रह रही एक नाबालिग छात्रा के साथ रेप करने की प्राथमिकी बरबीघा थाना में दर्ज हुई थी। जिसके बाद से ही आरोपी रंजीत प्रसाद फरार था।

मालूम हो कि इस चर्चित मामले में मानवाधिकार संरक्षण के अधिकारियों ने जांच के बाद आरोप को सत्य पाया था। जबकि नए डीएम साजन कुमार के निर्देश पर एसडीओ निशांत के नेतृत्व में एक टीम भी जांच करने स्कूल पहुंची थी। इस बाबत बरबीघा थाना अध्यक्ष मो असलम खान ने कहा कि आरोपी के द्वारा कोर्ट में सरेंडर किए जाने की भनक पुलिस को नही लगी।उन्होंने कहा कि जब इस मामले की अनुसंधान कर्ता सह पुलिस अवर निरीक्षक रेप से संबंधित किसी कार्य से कोर्ट पहुंची ,तब उन्हें इस बारे में जानकारी कोर्ट के पेशकार ने दी।उन्होंने बताया कि आरोपी स्कूल संचालक के विरुद्ध पर्याप्त साक्ष्य मौजूद है। ऐसे जरूरत पड़ी तो उसे पुलिस रिमांड पर ले सकती है।