शेखपुरा में डीएम सावन कुमार ने पद संभाला:बोले- सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना प्राथमिकता

शेखपुरा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेखपुरा जिले के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सावन कुमार ने सोमवार को शेखपुरा के नए जिलाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया। 31 जुलाई 1994 जिला बनने के बाद ये 23 वे जिलाधिकारी हैं। लंबे समय तक जिलाधिकारी रही इनायत खान के तबादले के बाद उनकी तैनाती यहां की गई है । योगदान देने के तुरंत बाद उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की। उसके बाद उन्होंने समाहरणालय परिसर के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया।

जिला परिवहन कार्यालय निबंधन कार्यालय निर्वाचन कार्यालय महिला हेल्पलाइन जिला अभियोजन कार्यालय लोक जन शिकायत निवारण कार्यालय आदि कार्यालयों का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर कार्य संपादन में आने वाली कठिनाइयों के बारे में जानकारी प्राप्त की और उसे दूर करने का आश्वासन दिया।

निरीक्षण के दौरान कई कार्यालयों में पंखा और एसी चालू रखने तथा अधिकारी और कर्मचारी के गायब रहने पर नाराजगी भी जताई। निरीक्षण के दौरान एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा सहित कई अधिकारी उनके साथ बने रहे बाद में उन्होंने पत्रकारों के साथ बात करते हुए अपनी प्राथमिकता गिनाई ।

सरकार के सभी विकास और कल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना उनकी जिम्मेवारी है। सरकार के सात निश्चय योजना के फेज टू लोक सेवा का अधिकार जल जीवन हरियाली लोक शिकायत प्रणाली के सभी अवयवों को सुगमता के साथ आम लोगों तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं को हर लाभुक तक पहुंचाने के लिए हर प्रकार के उपाय किए जाएंगे।

इस मामले में भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अभियान चलाकर सात निश्चय योजना के तहत जिले के सभी सरकारी जलाशयों को मुक्त करने का काम किया जाएगा। बाद में उन्होंने जिले के अन्य प्रखंड कार्यालयों का भी दौरा किया।