परेशानी:स्टेशन के गेट पर खड़ी करते हैं ऑटो प्लेटफाॅर्म पर जाने में होती है परेशानी

शेखपुरा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यात्रियों ने की मांग- प्रशासन उठाए कदम, नहीं तो करेंगे आदोलन

नगर में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। जिस कारण इस भयंकर गर्मी में भी यात्री जाम में फंसने को बाध्य हैं। स्टेशन रोड में तो स्थिति और भी खराब बनी हुई है। इससे निजात को लेकर यात्रियों को सामानाें के साथ ही प्लेटफार्म से पैदल ही धूप में सड़क पर पहुंचना पड़ता है। इधर, ऑटो व रिक्शा के कारण यात्रियों को प्लेटफाॅर्म से बाहर निकलने में भी मशक्कत करनी पड़ती है। ट्रेन पहुंचने पर स्टेशन के गेट पर ऑटो व रिक्शा चालक सवारी के लिए जाम लगा देते हैं। जिससे यात्री को बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। यहां रास्ते से इन्हें हटाने के लिए कभी कभार ही रेलवे पुलिस नजर आती है। स्टेशन के प्लेटफार्म से बाहर निकलने के लिए एक गेट है। जिसके कारण यात्रियों को ट्रेन पहुंचने पर प्लेटफार्म तक जाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। दोनों गेट पर ऑटो व रिक्शा चालक सवारी चढ़ाने को लेकर गेट जामकर ही खड़ा रहते हैं।

इसके कारण कई बार यात्रियों से चालकों को नोकझोंक भी होती है। रेलवे पुलिस इसके प्रति उदासीन है। कभी भी यहां रेलवे पुलिस नजर नहीं आती है। जिसके कारण इन चालकों का मनोबल बढ़ा हुआ है। जाम में फंसकर कई बार यात्रियों का ट्रेन भी छूट जाती है। खासकर भारी सामान ले जाने वाले ज्यादा परेशान होते हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि स्टेशन के गेट पर जाम से प्लेटफार्म पर आने जाने में परेशानी होती है।

जाम से हलकान रहते हैं यात्री

शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन आने पर प्लेटफार्म के साथ-साथ पूरा स्टेशन रोड जाम हो जाता है। जिससे यात्रियों के साथ-साथ राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्टेशन परिसर से लेकर मुख्य सड़क मार्ग तक दोनों तरफ सड़क अतिक्रमित है। इससे यह चौड़ी सड़क संकरी हो चुकी है। जिससे वाहनों व यात्रियों को आने जाने में परेशानी झेलनी पड़ती है। इससे प्राय: इस सड़क में जाम लगा रहता है। जाम की वजह से यहां से निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जल्द की जाएगी सख्ती

^ गेट पर ऑटो चालक द्वारा सवारी बैठाने के लिए जाम लगाना गलत है। हमारे संज्ञान में आया है। कार्रवाई की जाएगी जिससे यात्रियों को परेशानी नहीं हो।

-राम सिंह, जीआरपी प्रभारी।

नगर को जाम की समस्या से निजात के लिए ट्रैफिक व्यवस्था पर काम किया जा रहा है। इसके साथ ही अतिक्रमित सड़क को मुक्त करने पर कार्रवाई हो रही है।
-प्रभात रंजन, ईओ, नप।

खबरें और भी हैं...