हरियाणा से पहुंची पुलिस ने साइबर क्रिमिनल को पकड़ा:खाद दुकान की डीलरशीप के लिए की थी ठगी, फरीदपुर में हुई थी प्राथमिकी

शेखपुरा13 दिन पहले
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

हरियाणा राज्य के फरीदपुर शहर से पहुंची एक पुलिस टीम ने स्थानीय शेखोपुर सराय थाना पुलिस के सहयोग से डोबाडीह गांव में छापामारी कर शंभू पांडेय नामक एक युवक को गिरफ्तार कर ली। छापामारी का नेतृत्व शेखोपुरसराय थाना अध्यक्ष सह पुलिस अवर निरीक्षक प्रमोद कुमार ने किया। गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल डोबाडीह निवासी योगेंद्र पांडेय का पुत्र बताया गया है।

सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार युवक के पिता निकटवर्ती नवादा जिला अंतर्गत काशीचक थाना क्षेत्र के लाल बीघा गांव के मूल निवासी है। वे गांव छोड़कर डोबा डीह गांव में आकर एक निजी स्कूल प्रगतिशील विद्या मंदिर की स्थापना कर स्कूल संचालित कर रखे है। साथ ही इसी गांव में बस गए हैं। इस बाबत पुलिस ने बताया कि हरियाणा के फरीदपुर थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति से सोशल मीडिया के सहारे रासायनिक उर्वरक दुकान का डीलर शीप दिलाने के नाम पर गिरफ्तार युवक द्वारा साढ़े पांच लाख रुपए की राशि ठग ली गई थी।

घटना के संबंध में फरीदपुर स्थित साईबर क्राइम थाना में पीड़ित द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस ठगी के मामले में हरियाणा पुलिस गिरफ्तार युवक के मोबाइल के टावर लोकेशन के आधार पर उसे उसके घर से छापामारी कर गिरफ्तार कर ली। गिरफ्तार युवक के पास से कई मोबाइल , डाटा बेस सहित कई आपत्ति जनक सामान बरामद की है। गिरफ्तार युवक की निशानदेही पर इस गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी हेतु संदिग्ध ठिकानों पर अभी छापामारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल को पुलिस टीम अपने साथ हरियाणा ले जाने की तैयारी में है।

खबरें और भी हैं...