शेखपुरा में साइबर अपराधी गिरफ्तार:अयोध्या के राममंदिर निर्माण के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर करता था चंदा वसूली

शेखपुरा2 महीने पहले
शेखपुरा में साइबर अपराधी गिरफ्तार

शेखपुरा। यूपी के अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर के नाम पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से चंदा के रूप में लाखों की राशि वसूलने के मामले में एक साईबर क्रिमिनल को शुक्रवार के दिन जिले के शेखोपुर सराय प्रखंड के पांची गांव से गिरफ्तार किया गया।

छापेमारी दल में यूपी के अयोध्या जिला के साइबर थाना की पुलिस टीम और स्थानीय शेखोपुर सराय थाना पुलिस शामिल थी। छापामारी का नेतृत्व शेखोपुर सराय थाना अध्यक्ष प्रमोद कुमार और अयोध्या से पहुंची पुलिस टीम के पुलिस अवर निरीक्षक अमित शंकर ने किया।

इस बाबत थाना ने बताया कि गिरफ्तार युवक रविरंजन कुमार उर्फ मुकुल कुमार पांची गांव निवासी संजय कुमार उर्फ योगेंद्र प्रसाद का पुत्र बताया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार साइबर क्रिमिनल श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या का फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से चंदा की मोटी उगाही अपने अकाउंट पर सोशल मीडिया के माध्यम कर रहा था।उन्होंने बताया कि इस संबंध में अक्टूबर 2021 में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या के ट्रस्टी द्वारा साईबर क्राइम थाना अयोध्या में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इस संगीन मामले के अनुसंधान बाद गिरफ्तार युवक के मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर अयोध्या यूपी से पुलिस टीम यहां पहुंचकर इस कारनामे शामिल बदमाश को धर दबोचा। युवक की गिरफ्तारी के तुरंत बाद यूपी पुलिस बदमाश को लेकर वापस लौट गई।

खबरें और भी हैं...