जांच:कस्तूरबा विद्यालय भटौलिया की 40 छात्राओं की स्वास्थ्य जांच की गई

बेलसंड4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डॉक्टरों की टीम ने छात्राओं के वजन, लम्बाई, दांत, आंख, कान की जांच की

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मंगलवार को प्रखंड के कस्तूरबा विद्यालय भटौलिया के प्रांगण में छात्रावास में रह रही 40 छात्राओं की स्वास्थ्य जांच की गयी। जिसमें डॉक्टरों की टीम द्वारा छात्राओं के वजन, लम्बाई, दांत, आंख, कान सहित कई तरह की जांच की गयी। इससे पूर्व विद्यालय के छात्राओं द्वारा प्रभातफेरी निकाली गई। जिसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पढ़ी लिखी लड़की सुख का आधार, स्वस्थ नारी सशक्त समाज आदि नारे के साथ प्रखंड के विभिन्न रास्तों से गुजरकर पुनः विद्यालय पहुंची। मौके पर आयुष डॉक्टर सुनील राम, रामानंद शर्मा, एएनएम पूनम शर्मा, सुधा कुमारी, बुनियादी विद्यालय के प्रधानाध्यापक नीतेश कुमार रंजन, वार्डन रीता कुमारी, शिक्षिका पूजा कुमारी सहित छात्रा राधा कुमारी, सलोनी कुमारी आदि उपस्थित थी।

कस्तूरबा विद्यालय में कैंप लगा बच्चों की हुई जांच

सुप्पी|प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुप्पी की ओर से सभा ससौला कस्तूरबा विद्यालय में कैंप लगाकर बच्चों की स्वास्थ्य जांच की गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि कैंप में 87 बच्चों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें आवश्यक दवा उपलब्ध करवायी गई है। कैंप में बच्चों का वजन, हीमोग्लोबिन आदि की जांच की गई है। साथ ही उन्होंने बताया कि बदलते मौसम के साथ बच्चों में सर्दी, खांसी, बुखार आदि की समस्या उत्पन्न हो रही है।

छात्राओं के बीच किया गया दवा का वितरण किया

जिलाधिकारी मनेश कुमार मीना के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 52 छात्राओं का नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया। जांच शिविर में छात्राओं की लंबाई, वजन, बीपी समेत कई प्रकार की जांच की गयी। जरूरत के अनुसार दवाओं का वितरण किया गया। एक छात्रा को ल्यूकोडरमा का संदेह होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुरसंड में रेफर किया गया।

खबरें और भी हैं...