सीतामढ़ी में रुक-रुक कर हुई बारिश:30 घंटों की बारिश में शहर के सड़कों पर जलजमाव, लोग परेशान

सीतामढ़ी2 महीने पहले

सीतामढ़ी में दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लगातार 30 घंटे से अधिक समय से हो रही बारिश के कारण सड़कों पर बाढ़ जैसी समस्या उत्पन्न हो गई है। सड़कों पर चलने में लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने भी बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। 30 जून तक भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। वहीं बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पुनः एक बार संकट के बादल छाने लगे हैं।

लगातार बारिश से जिले के सभी नदियों के जलस्तर में काफी वृद्धि देखी जा रही हैं। इधर, शहर के एक दर्जन नगर निगम के वार्डों में जल जमाव की स्थिति हो गई हैं लोग घर से बाहर निकलना मुनासिब नहीं समझा रहे हैं। कही भी जल निकासी की व्यवस्था नहीं दिख रही है। शहर से लेकर गांव तक पानी पानी हो गया हैं। खेतों में पानी लग है और अब किसान धान रोपनी के लिए अपने खेतो को तैयार कर रहे गई। सीतामढ़ी शहर के राजोपट्टी में सड़क पर करीब डेढ़ फीट पानी बह रही है।

वहीं रीगा मिल चौक के समीप 1फीट पानी सड़क पर चल रहा है। इसके अलावे शहर के कई मुख्य मार्ग पर बारिश की पानी का जमाव हो गया है। जिससे यह साबित होता है, की मानसून पूर्व विभाग की तैयारी कागजों पर ही किया गया हैं। न शहर के मोहल्लों के नाले से पानी की निकासी का व्यवस्था और न मुख्य सड़कों के नालों को उड़ाही हुई है। हर बार की तरह इस बार भी शहर वासियों को काले पानी का मार झेलना पड़ेगा।