बाढ़ पूर्व तैयारी में खलल:चोरौत के बररी बेहटा, चोरौत पूर्वी, भंटाबारी में एक -एक नाव, अन्य जगहों के लिए लिखा जा रहा पत्र

सीतामढ़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनुश्रवण समिति की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण

बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक का आयोजन प्रखंड मुख्यालय स्थित स्थानीय कन्या मध्य विद्यालय में शनिवार को प्रखंड प्रमुख ओमप्रकाश राय की अध्यक्षता में आयोजित की गई। प्रमुख ओमप्रकाश राय ने कहा कि बैठक में नहीं आने वाले अधिकारी एवं कर्मी से स्पष्टीकरण पूछने एवं एवं पुनः बैठक आयोजित करने की मांग की गई है। वहीं कहा कि वर्ष 2019 में आई भीषण बाढ़ में प्रशासनिक उदासीनता के कारण सरकार द्वारा मिलने वाले लाभ से सैकड़ों परिवार वंचित रह गए थे।

इसका मुख्य कारण जनप्रतिनिधि द्वारा आनन फानन में सूची बनाकर बिना पंचायत अनुश्रवण के अवलोकन का जमा कर देना है। इसें ध्यान में रखते हुए वैसे परिवार के मुखिया का नाम प्राथमिकता के आधार पर जोड़ा जाए, ताकि कोई परिवार छूट नहीं पाए। मुखिया संजय कुमार साह ने चोरौत, बसोतरा एवं बसोतरा पीएमजीएसवाई सड़क के क्षतिग्रस्त स्थलों का मरम्मत करवाने, परिगामा में क्षतिग्रस्त बिजली पोल बदलवाने की मांग की। सदस्यों ने सीओ सह आपदा प्रभारी नीतेश कुमार से प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत धौंस, रातो व हरही नदी के क्षतिग्रस्त तटबंध की मरम्मत कराने मुख्य सड़क के साथ ही अन्य क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराने के साथ ही समुचित नाव की व्यवस्था कराने के लिए कहा गया। डॉ. विकास कुमार सिंह ने कहा कि पीएचसी में सर्पदंश की दवा के साथ ही अन्य दवा की उपलब्ध होने की जानकारी दी। जिला पार्षद नवल किशोर राउत ने पीएचसी में पदास्थापित ऐसे चिकित्सक एवं कर्मी के विरुद्ध वरिय पदाधिकारी को लिखते हुए कार्रवाई करने की मांग की, जो अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाह है।

सीओ सह आपदा प्रभारी नीतेश कुमार ने सदस्यों के द्वारा मांगी गई जानकारी पर जवाब देते हुए कहा कि धौंस नदी के तटबंध का अनुमंडल पदाधिकारी पुपरी द्वारा जायजा लिया गया है। 1 जून से मरम्मत कार्य प्रारंभ होने की जानकारी प्राप्त है। प्रखंड में मात्र चार नाव है, जो बररी बेहटा, चोरौत पूर्वी, भंटाबारी में है। अन्य जगहों की मांग को देखते हुए जिला को लिखा जाएगा। सर्वसम्मति से अगली बैठक 28 मई शनिवार को रखने का निर्णय लिया गया। मौके पर सीओ नीतेश कुमार, थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, उप प्रमुख बबलू कापर, जिला पार्षद नवल किशोर राउत, मुखिया प्रमोद हाथी, संजय कुमार साह, विजय कुमार, शैल देवी, मुखिया प्रतिनिधि दीनबंधु पूर्वे, मुकेश सिंह, साधु साफी, राजस्व कर्मचारी उमेश कुमार व पंचायत सचिव रामेश्वर ठाकुर सहित अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...