सीतामढ़ी के व्यवसायी का पटना में अपहरण, नवादा से बरामद:सस्ता कपड़ा लेने के चक्कर में फंसा, पत्नी से मांगी थी 2 लाख फिरौती

सीतामढ़ी22 दिन पहले

सीतामढ़ी के अगवा कपड़ा व्यवसायी अमरजीत को नवादा जिले के बरामद किया गया है। एसआईटी की टीम ने अपहृत को नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र से बरामद किया गया है। इसकी जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि 2 नवंबर को बाजपट्टी थाना के बाजपट्टी बखरी निवासी कपड़ा व्यवसायी अमरजीत महतो दुकान का सामान लाने पटना गया था। इसी दौरान उसका अपहरण कर लिया गया। इसको लेकर अपहृत की पत्नी जय कुमारी देवी ने बाजपट्टी थाना में एफआईआर दर्ज कराया।

एसआईटी की टीम ने किया बरामद

मामला दर्ज करने के बाद व्यवसायी की बरामदगी के लिए हेडक्वार्टर डीएसपी-1 राम कृष्णा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। अपहृत मोबाइल के टॉवर लोकेशन का तकनीकी साक्ष्य प्राप्त कर एसआईटी ने चार नवंबर को ही नवादा के अकबरपुर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर अपहृत व्यवसायी को बरामद कर लिया। मौके से दोनों अपहर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वही घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो और तीन मोबाइल भी बरामद किया गया है। पकड़े गये अपहर्ताओं मे अकबरपुर थाना के राजपुर खोटवा निवासी अनिल कुमार और पटना के फतुहा थाना के बांकीपुर मच्छरियावां निवासी स्कॉर्पियो चालक चन्द्र प्रकाश शामिल हैं।

पत्नी से मांगी थी फिरौती

पुलिस और अपहृत ने बताया की उसकी पत्नी से दो नवंबर की शाम में ही उनके मोबाइल से अपहर्ताओं ने फोन कर अपहरण की जानकारी देते हुए दो लाख रुपये फिरौती मांगी। इसके बाद अपहर्ताओं ने तीन नवंबर को फोन कर बखरी चौक पर संचालित सीएसपी केन्द्र से 20 हजार रुपये खाते में मंगवाये और शेष एक लाख 80 हजार रुपये नही देने पर व्यवसायी की हत्या की धमकी दी। इसके बाद चार नवंबर को व्यवसायी की पत्नी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

पूछताछ में अपहर्ताओं ने बताया कि व्यवसायी से पूर्व से परिचित थे। पता था कि वे कपड़ा दुकान चलाते हैं। वे दूसरी दुकान खोलना चाहते थे। इसके लिए वह पैसा लेकर पटना कपड़ा खरीदने आया था। अपहृत ने बताया कि सस्ता और अच्छा कपड़ा दिलवाने का झांसा देकर उसका अपहरण कर लिया। फिर उसी के मोबाइल से उसकी पत्नी को फिरौती का फोन करवाया।

खबरें और भी हैं...