• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Checked The Availability Of Medicines In Sadar Hospital, Also Took Account Of The Medicines Purchased Last Year

सीवान में बाढ़ से पूर्व जिला प्रशासन अलर्ट:सदर अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता की जांच कराई, पिछले साल खरीदी गई दवाओं का भी लेखा-जोखा लिया

सीवान4 महीने पहले

सीवान जिले में बाढ़ आने की संभावनाओं को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है। कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमार सदर अस्पताल में पहुंचकर बाढ़ के दौरान काम आने वाली दवाओं की उपलब्धता की जांच की। जांच के दौरान उन्होंने पिछले साल बाढ़ के मद्देनजर खरीदी गई दवाओं का भी लेखा जोखा लिया। बताया कि बाढ़ के दौरान काम आने वाली एवीएस,एंटी रेबीज इंजेक्शन,ब्लीचिंग पाउडर, डायरिया में काम आने वाली दवा एवं कुओं में डालने वाली दवा हाइलोजन की उपलब्धता को उन्होंने देखा गया।

जांच के बाद उन्होंने बताया कि बाढ़ के दौरान काम आने वाली सभी प्रकार की महत्वपूर्ण दवाएं सदर अस्पताल में उपलब्ध है। कुछ दवाओं की उपलब्धता कम पाई गई है जो एक-दो दिनों में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हो जाएगी। बताते चले कि अचानक कार्यपालक दंडाधिकारी रवि कुमार को सदर अस्पताल पहुंचते ही वहां काम कर रहे अस्पताल कर्मचारियों के बीच थोड़ी देर के लिए हड़कंप मच गई। आनन-फानन में अपने कैबिन से बाहर घूम रहे अस्पताल कर्मचारियों ने अपना कैबिन संभाला उसके बाद एक-एक कर सभी अमहत्वपूर्ण दवाओं की लेखा-जोखा लिया गया।