प्रेमिका के घर पकड़ाया प्रेमी, थाने में हुआ निकाह:गोपालगंज का प्रेमी रात में सीवान पहुंचा, प्रेमिका के घर गया तो लोगों ने पकड़ा

सीवान2 महीने पहले
प्रेमी-प्रेमिका की फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रेमी-प्रेमिका की फोटो।

सीवान के नौतन थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार की देर रात प्रेमिका के घर पर मिलने पहुंचे प्रेमी को परिजनों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। पूरी रात थाने में गुजारने के बाद सुबह गांव के बुद्धिजीवियों के पहल पर थाने में प्रेमी युगल की शादी करा दी गई। युवती के पिता ने बताया कि शुक्रवार की रात्रि परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो रहे थे। इतने में गोपालगंज जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाला एक युवक हमारे लड़की के साथ पकड़ा गया। कड़ी पूछताछ के बाद हमारी लड़की और पकड़ा गया युवक एक साथ रहने को राजी बताया। इसके बाद गांव के बुद्धिजीवी लोगों के पहल पर नौतन थाने में दोनों का निकाह कराने की सहमति बनी।

इसके बाद पुलिस ने मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी करा दी। पुलिस ने इस शादी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई। थानाध्यक्ष ने उक्त की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों परिवारों की सहमति इस शादी के लिए ली गई है। दोनों को शादी के बाद घर भेज दिया गया।

2 वर्षों से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

ग्रामीणों का कहना है कि नौतन थाना क्षेत्र के नरकटिया साहब नवास अंसारी की पुत्री शिबी खातून और गोपालगंज जिले के विजयपुर थाना क्षेत्र के मटरहरी गांव निवासी युवक रिहान साह पिछले दो वर्षों से प्यार करते आ रहे हैं। अब जीवन भर पति-पत्नी के रूप में जीने और एक दूसरे के सहयोग करने के कसमें-वादों के साथ शादी के बंधन में बंध गये। इस दौरान थाना परिसर में शादी कराने पहुंचे मौलाना और ग्रामीणों के समक्ष खुलेआम निकाह पढ़ जीवन भर के लिए एक दूजे के हो गये। वहीं नौतन प्रखंड के लोगों ने भी प्रेमी युगल के निकाह का गवाह बन बधाई दी है।