• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • In The Maharajganj Massacre, 4 Including Two Unknowns From One Side And The Other Side Lodged An FIR On 18

वारदात:महाराजगंज हत्याकांड में एक तरफ से दो अज्ञात सहित 4 व दूसरे पक्ष ने 18 पर करायी प्राथमिकी

महाराजगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक की हत्या के बाद ग्रामीणों ने तोड़ा आरोपी का मकान। - Dainik Bhaskar
युवक की हत्या के बाद ग्रामीणों ने तोड़ा आरोपी का मकान।
  • सागर और संजू हत्याकांड के बाद गांव में तनाव, बलऊं गांव में लूट का हुआ था विरोध
  • बारात जा रही महिलाआें से लूटपाट करने का विरोध करने पर हुई थी घटना

महाराजगंज थाना क्षेत्र के बलऊ गांव में शुक्रवार की रात्रि में करीब 9 बजे ईट भट्ठा के समीप बारात जा रही महिलाओं के लूट के विरोध करने पर थाना क्षेत्र के नेरुआ गांव निवासी संजय साह के 21 वर्षीय पुत्र सागर साह को अपराधियों के द्वारा गोली मार कर हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बलऊ नट बस्ती पर धावा बोल दिया गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने नट बस्ती में आगजनी कर मारपीट के घटना में संजू देवी के मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल कायम हो गया है। साथ ही पुलिस के कार्यशैली पर भी ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का आरोप है कि बलऊ ईट भट्ठा नट बस्ती के समीप नट गिरोह के द्वारा लूट की नियत से ठोकर बनाया गया। उस स्थान पर दिन दोपहर और रात के अंधेरे में आने जाने वाले राहगीरों के साथ लूट पाट की घटना का अंजाम दिया जाता है। साथ ही असामाजिक तत्वों के द्वारा उस स्थान पर मदिरापान किया जाता है। पुलिस प्रशासन को इन सब बातो की जानकारी है फिर भी प्रशासन संज्ञान नहीं लेती है। अगर पुलिस सक्रिय रहती तो सागर साह की मौत नहीं होती।

इन लोगों के खिलाफ दर्ज की गयी है एफआईआर
बलऊ हत्याकांड में दोनों पक्ष ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। पहली प्राथमिकी मृतक सागर साह के मां अनिता देवी ने दर्ज कराई है जबकि दूसरी प्राथमिकी संजू देवी के ससुर वकील नट ने दर्ज कराई है। अपने दिए आवेदन में अनिता देवी ने चार नामजद सहित दो अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने अपने पुत्र के हत्या के मामले में फिरोज नट, धर्मेंद्र नट, केशव नट, चंद्रभान नट को नामजद किया है। वहीं दूसरे पक्ष के तरफ से मृतक संजू देवी के ससुर वकील नट ने दर्ज कराई है। अपने दिए आवेदन में वकील नट ने बलऊ गांव निवासी चुनचुन सिंह, नन्हकू कुंवर, मनोज कुंवर, सुशील कुंवर, कपिस कुंवर, संजय प्रसाद, धनेश प्रसाद, नवीन प्रसाद, दयानंद कुंवर, लेरुआ गांव निवासी अमर मिश्रा, गोलू मिश्रा, अकबर मियां, अभय प्रसाद, पप्पू प्रसाद, प्रदीप श्रीवास्तव, मुन्ना माझी, धर्मेंद्र महतो तथा दरौंदा थाना क्षेत्र के चंचौरा गांव निवासी विनोद सोनी को नामजद किया है। साथ धर्मेंद्र नट के पक्का मकान ए वन ईट भट्ठा के मालिक के जेसीबी से ढाह दिया गया है।

लेरुआ से सारण के एकमा जा रही थी बारात
बताते चलें कि लेरुआ गांव निवासी डॉ. राजेंद्र मिश्रा के यहां से बारात सारण जिला के एकमा थाना क्षेत्र के गजियापुर निवासी डॉ राकेश मिश्रा के यहां जा रही थी। बरात परछावन के बाद घर की कुछ महिलाएं बारात में शामिल होने के लिए ऑल्टो कार से गाजियापुर जा रही थी तभी बलऊ ईट भट्ठा के सामने नट बस्ती के समीप दो बाइक पर छह की संख्या में अपराधियों ने लूट की नियत से बाइक सड़क पर लगा कर सड़क को अवरोध कर महिलाओं के साथ लूटपाट करना शुरू कर दिया। इस संबंध में पीड़ित महिला सुधा देवी ने बताया के तीन अपराधी बगल में खड़े थे और दो अपराधी पिस्टल और कांटा लिए हुए थे। अपराधियों ने गाली गलौज करते हुए गाड़ी से निकलने को कहा निकलने पर वे वाहन चालक के साथ हाथापाई किया। अपराधियों ने गाड़ी में सवार महिलाओं के गहना, पैसा और मोबाइल छीन लिए। इस बीच मौका पाकर गाड़ी में सवार महिला ने घटना की जानकारी मोबाइल से परिजनों को दी। जानकारी मिलने पर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे। अपराधियों ने परिजन के साथ भी मारपीट की।

बारात जा रहे युवक की कनपटी में मारी थी गोली
बारात में शामिल होने के लिए एक बाइक पर सवार तीन लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। घटनास्थल पर लोगों के पहुंचते देख अपराधियों ने बाइक सवार सागर कुमार को कनपटी में गोली दाग दी जिससे सागर कुमार जमीन पर गिर गया जब बाइक से उतर कर भाग रहे गोलू कुमार और प्रिंस कुमार को दौरा कर खेत में गोली मार दी जिसे एक गोली प्रिंस कुमार की जांघ में लगी। गोली लगते ही प्रिंस कुमार जमीन पर गिर गया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन से आरोपित के पक्के घरों को ढाहने लगे तथा झोपड़ीयों को आग के हवाले कर दिया।‌ इस हादसे में तीन बुरी तरह से झुलस गई। जबकि लोगों की आक्रोशित भीड़ ने फिरोज नट के पत्नी की पीट पीट कर मार डाला। इस संबंध में थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। जो भी इस घटना संलिप्त है उसके खिलाफ कानूनी करवाई किया जाएगा। आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है।

खबरें और भी हैं...