• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Jewelery Worth Rs 52 Lakh Found In Vaishali Superfast Train, Siwan RPF Recovered Illegal Jewelry, Businessman Arrested

वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में 52 लाख रुपए के आभूषण मिले:सीवान आरपीएफ ने की अवैध गहने की बरामदगी, कारोबारी गिरफ्तार

सीवानएक महीने पहले

सीवान में आरपीएफ पोस्ट एवं ट्रेन स्कोर्ट पार्टी ने रविवार की शाम संयुक्त रूप से छापेमारी कर गाडी सं.12554 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस से 52 लाख रुपए के सोने का आभूषण बरामद किया है। रेलवे अधिकारियों के संयुक्त रूप से कार्रवाई में युवक के पास से मिले बैग के चेकिंग के दौरान लगभग 1137.74 ग्राम सोने का आभूषण (अंगूठी) जिसकी कीमत लगभग 52 लाख रुपये है, उसे जब्त किया।

इस संबंध में सीवान आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने बताया कि आरपीएफ पोस्ट सीवान एवं ट्रेन स्कोर्ट पार्टी ने संयुक्त रूप से की छापेमारी अभियान चलाया इस दौरान गाड़ी संख्या 12554 वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कोच नंबर बी/4 के दरवाजे के समीप बैठे एक युवक की शंका के आधार पर उसकी बैग की तलाशी ली गई तो रेलवे अधिकारियों के होश उड़ गए।

रेलवे पुलिस के गिरफ्त में आया आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के नोनियारी टोला वार्ड नंबर 25 निवासी स्व. राजेश वर्मा के 24 वर्षीय पुत्र अमन वर्मा के रूप में हुई है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया की टीईसी गोरखपुर एस्कोर्ट पार्टी द्वारा चेकिंग के दौरान मैरवा-सीवान के मध्य गाड़ी संख्या 12554 वैशाली एक्सप्रेस में कोच नंबर बी/4 के दरवाजे के पास एक व्यक्ति अमन वर्मा बैठा हुआ था।

जांच के दौरान उसके बैग से पीली धातु के पाये जाने पर प्रभारी निरीक्षक सीवान को प्राप्त सूचना पर आरपीएफ पोस्ट सीवान एवं ट्रेन सं 12554 के स्कोर्ट पार्टी पहुंची। संयुक्त कार्रवाही में उक्त व्यक्ति के पास से मिले बैग के चेकिंग के दौरान लगभग कुल 1137.74 ग्राम सोने का आभूषण (अंगूठी) मिलाञ जिसकी कीमत लगभग 52 लाख है के साथ पकड़ा गया। मौके पर उपरोक्त व्यक्ति द्वारा कोई भी संबंधित कागजात उक्त आभूषण के संबंध में प्रस्तुत नहीं किया गया। लिहाजा उपरोक्त आभूषण के साथ उपरोक्त व्यक्ति को आरपीएफ पोस्ट सीवान पर डिटेन कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...