बेखौफ शराब माफिया:वोटरों के लिए मंगाई जा रही शराब!

सीवान/आंदर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
12 सितंबर काे मैरवा में जब्त ट्रक से 50 लाख की शराब अनलोड करते लोग। - Dainik Bhaskar
12 सितंबर काे मैरवा में जब्त ट्रक से 50 लाख की शराब अनलोड करते लोग।
  • नगर निकाय चुनाव: मैरवा में बसंतपुर और गुठनी में दो दिनों में लाखों की शराब जब्त
  • किसी का डर नहीं : अधिसूचना जारी होने के बाद तेज हुआ धंधा

नगर निकाय चुनाव को लेकर जिले में शराब की आमद बढ़ गयी है। डीएम के सख्त निर्देश के बावजूद शराब पर रोक नहीं लग पा रही है। हाल यह है कि कई प्रखंडों में वोटरों को लुभाने और दिनभर की थकान खत्म करने के लिए हर दिन शराब का दौर चल रहा है। जिले में न तो शराबबंदी का डर दिख रहा है और न ही पुलिस का। खासकर शाम को गांवों में हुजूम बनाकर लोगों को शराब पीते देखा जा सकता है। दूसरी ओर पुलिस ने भी शराब के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद से जिले में शराब का धंधा तेज हो गया है। हर दिन लाखों रुपए की शराब जब्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि पंचायत चुनाव में वोटरों का गला तर करने के लिए संभावित लगभग सभी उम्मीदवारों ने शराब के तस्करों को पनाह देना और उनसे शराब मंगाना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आंदर पुलिस ने यूपी से लाई गई करीब दो लाख रुपए की शराब जब्त की है। शुक्रवार की रात आंदर थाने की को छापेमारी के दौरान यह सफलता हाथ लगी। थानाध्यक्ष कुमार वैभव ने बताया कि जयजोर गांव के नजदीक मसूदहा डीह के पास स्कॉर्पियों पर 558 लीटर शराब लदी थी। छापेमारी कर उसे जब्त कर लिया गया। इस मामले में जयजोर गांव निवासी ध्रुव माली और दादाबाड़ी गांव निवासी बिट्टूंदर यादव पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। तस्कर पुलिस को चकमा देकर भाग गए। आशंका जतायी जा रही है कि शराब चुनाव में बांटने के लिए लाई गई थी।

मैरवा में 50 लाख की शराब जब्त
12 सितंबर 2022 को मैरवा में रविवार की देर रात मिनी ट्रक से 50 लाख रुपए की अंग्रेजी शराब पुलिस व उत्पाद विभाग की टीम ने जब्त की थी। पुलिस का कहना है कि यूपी के रास्ते शराब लायी जाने की सूचना के बाद गुठनी मोड़ पर वाहनों की जांच शुरूकी गयी। इसी दौरान ट्रक से 500 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की गयी। पकड़ी गई शराब पंजाब निर्मित थी। गिरफ्तार चालक उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी रामनाथ प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र अजय कुमार था। उसने पुलिस को बताया नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर कुछ उम्मीदवारों ने शराब की यह खेप मंगाई है।

मैरवा और गुठनी में बोलबाला
नगर पंचायत चुनाव को लेकर प्रथम चरण में नामांकन पत्र दाखिल करने के साथ ही शराब की डिमांड ने भी तेजी पकड़ ली है। इन दिनों सर्वाधिक मैरवा व गुठनी में प्रत्याशी लोगों को लुभाने के लिए शराब का सहारा ले रहे हैं और यूपी से मंगाकर उन्हें खूब शराब पीला रहे हैं। मैरवा व गुठनी के अधिकांश उम्मीदवार शाम होते ही अपने वोटरों के साथ यूपी में पार्टी करने पहंुच जा रहे हैं। जो नहीं जा पा रहे हैं शाम ढलते ही संभावित प्रत्याशी उनके घर पर शराब पहुंचा दे रहे हैं। पुलिस भी इसमें स्थानीय उम्मीदवारों से मिलकर खूब लाभ उठा रही है और पार्टी कर रही है।

बसंतपुर में चेयरमैन पद के प्रत्याशी ने समर्थकों के लिए मंगाई थी शराब
लकड़ी नबीगंज के मदारपुर बाजार से 14 सितंबर को शराब के साथ धंधेबाज को पुलिस ने पकड़ा था। पंचायत चुनाव के मद्देनजर बसंतपुर के एक पैक्स अध्यक्ष सह बसंतपुर नगर पंचायत चेयरमैन के संभावित प्रत्याशी की मांग पर शराब की खेप आयी थी। मदारपुर बाजार से लखनौरा निवासी शिवनारायण साह के पुत्र दिलीप साह को 120 पीस फ्रूटी पैक विदेशी शराब और 15 लीटर देसी शराब के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। चर्चा है कि वह भी बसंतपुर नगर पंचायत चेयरमैन पद के संभावित प्रत्याशी की मांग पर ही शराब की खेप लेकर पहुंचा था। पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है।

खबरें और भी हैं...