• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Siwan
  • Madrasa Roof Fell On Children In Siwan, Girl Student Injured After Being Buried Under Debris, Girl's Leg Broken

सीवान में बच्चों के उपर गिरा मदरसा का छत:पढ़ाई कर रही छात्रा मलबे में दबकर घायल, बच्ची का पैर टूटा

सीवान4 महीने पहले
मकतब के भीतर कक्षा में गिरा छत का मलबा।

सीवान में तेज बारिश की वजह से एक मदरसा का छत का मलबा टूट कर गिरने से कक्षा में पढ़ रही एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है। जिसका इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है। पीड़ित छात्रा का पैर टूट गया है और वह गंभीर रूप से घायल है। छात्रा की पहचान सहायक सराय ओपी थाना क्षेत्र के अतरसुवा गांव निवासी अजीजुल खान की 13 वर्षीय पुत्री कुलसुम खातून के रूप में हुई है। पूरी घटना जिले के पचरुखी प्रखंड के राजकीय प्राथमिक मकतब अतरसुवा का है।

बताया जा रहा है कि शनिवार को छात्रा पढ़ने के लिए अतरसुवा मकतब गई हुई थी। इसी दौरान विद्यालय के कक्षा का छत अचानक भरभरा कर कक्षा में पढ़ाई कर रही छात्रा के ऊपर गिर गया। जिसकी वजह से बच्ची उसी मलबे में दब गई। घटना के बाद विद्यालय के शिक्षक और अन्य बच्चों की मदद से किसी तरह मलबा हटाकर बच्ची को बाहर निकाला गया।

घटना के संबंध में मकतब के मौलाना ने बताया कि पूरे मकतब का कमरा जर्जर की स्थिति में है। कई बार अधिकारियों को इसके बारे में अवगत भी कराया जा चुका है लेकिन अभी तक इसकी मरम्मत नहीं हो पाई है। घटना शनिवार की दोपहर करीब 1:45 की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि तेज बरसात शुरू होने के बाद छत में सीलन आ गया था। बच्चे कक्षा में पढ़ रहे थे तभी अचानक तेज आवाज के साथ छत का एक बड़ा सा टुकड़ा फर्श पर बैठ कर पढ़ रही छात्रा के ऊपर गिर गया। जिसकी वजह से छात्रा उसी में ढक गई।

छत का मलबा गिरने से घायल छात्र को सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती।
छत का मलबा गिरने से घायल छात्र को सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती।

घटना के बाद आनन-फानन में किसी तरह छात्रा को मलबे से बाहर निकाला गया। जिसके बाद निजी वाहन से उसे सीवान सदर अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया है। पीड़िता के परिजनों का कहना है पैर पर अधिक चोट लगने से पैर फैक्चर हो गए हैं। फिलहाल इस बारे में अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं। जब इसके बारे में जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...