सीवान में तेज आंधी और बारिश:पिछले 12 घंटे से बिजली कटी, कई जगह पेड़ उखड़े; लोग परेशान

सीवान4 महीने पहले
पोल क्षतिग्रस्त हो गया।

सीवान में बुधवार की संध्या मौसम में अचानक बदलाव हुआ। कई हिस्सों में तेज आंधी ने तबाही मचाई। आंधी से कई जगहों पर पेड़ गिर गए और बिजली गुल हो गई। इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। विभिन्न प्रखंडों में बिजली गुल है वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि तेज आंधी पानी की वजह से 33 केवी के तार और कई जगहों पर पोल क्षतिग्रस्त हो गए है।

इसके अलावे जिले के विभिन्न प्रखंडों में 11 हजार केवी के तार टूटकर छतिग्रस्त हो गये है। जिसकी वजह से बिजली मिल पाना अभी फिलहाल के लिए संभव नहीं हो पा रहा है। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसे जल्द ठीक करने के लिए मानव बल को लगाया गया है। मरम्मती का कार्य शुरू कर दिया गया है। हर एक प्रखंड के तकरीबन एक दर्जन से अधिक सर्विस तार भी टूटे है उसे भी ठीक कराया जा रहा है।

बता दें कि बुधवार की देर संध्या आसमानों में बादल छाए हुए थे। देखते-देखते अचानक धूल भरी तेज आंधी चलनी शुरु हो गई। हवा की रफ्तार इतनी तेज थी कि दरौंदा के बेलदारी टोला, महाराजगंज के पटेढ़ी, क्षेत्र के कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गए। कई जगहों पर बिजली के तारों में भी पेड़ गिरने की खबर है। जहां धूल भरी आंधी के कारण रास्ते में आवागमन करने वाले खासे परेशान रहे। वे किसी तरह अपने आपको धूल से बचाते रहे। वहीं इस आंधी के कारण जिला मुख्यालय सहित जिले के कई हिस्सों की बिजली गुल हो गई। शहर के कई जगहों पर समाचार प्रेषण तक पिछले छह घंटे से अधिक समय बीत चुके हैं अभी तक बिजली नहीं मिल पाई है।