सीवान में प्रशांत किशोर ने पार्टी समिति का गठन किया:42 लोगों को जोड़ा गया, नीतीश कुमार को बताया RCP से बड़ा लीडर

सीवान4 महीने पहले

सीवान में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जन सुराज कार्यक्रम के तहत सोमवार को सीवान पहुंचे। इस दौरान उन्होंने देशरत्न और भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जन्मस्थली जीरादेई में पहुंचने पर लोगों ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। लोकतांत्रिक तरीके से जन सुराज अभियान की पहली समिति के गठन करने को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशांत किशोर ने शिरकत किया।

प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज अभियान की पहली समिति का गठन में राजेंद्र प्रसाद की धरती से कुल 42 लोग शामिल हुए। बता दे कि उनकी पार्टी के समिति का यह पहला गठन ब्लॉक स्तरीय किया गया है। इसके बाद समिति का गठन जिले के एक-एक प्रखंडों से शुरू किया जाएगा। इधर सोमवार को पहली समिति के गठन के इस कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी,समाजसेवी सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे। मीडिया से बात करने के दौरान प्रशांत किशोर राजद और जदयू की सरकार बनाने के सवालों और किसी पर कुछ भी टिप्पणी करने से बचते रहे।

उन्होंने कहा की आरसीपी जी बहुत बड़े लीडर है नीतीश कुमार उनसे भी बड़े लीडर हैं मैं अभी छोटा व्यक्ति हूं,अभी तो मैं शुरुवात कर रहा हूं। इसलिए किसी पर कुछ भी कहना मेरे लिए ठीक नहीं है। भारत में ऐसा कोई उदाहरण नहीं है जिसमे सालों तक लोगों ने समाज से जुड़ कर प्रयास किया है की पार्टी बनाने से पहले पार्टी में किसको शामिल होना है,पार्टी के पदाधिकारी कौन होंगे,पार्टी का संविधान कैसे बनेगा,पार्टी को चलाया कैसे जाएगा।इसमें लोगों की जन भागीदारी निचले स्तर पर उतर कर किया जाए। ऐसा मेरे पास कोई उदाहरण नहीं है।